मतगणना की तैयारियों का अवलोकन किया दोनों काउंटिंग आब्जर्वर ने

डीसी ने आब्जर्वर को मतगणना के प्रबंध से अवगत करवाया अधिकारियों को जारी किए दिशा-निर्देश

गुरुग्राम, 2 जून। लोकसभा चुनाव की 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए नियुक्त किए गए आब्जर्वर डा. दिलराज कौर व एजाज सराफ ने आज डीसी निशांत कुमार के साथ राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में बनाए गए मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण किया।

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की जनरल आब्जर्वर डा. दिलराज कौर को सोहना और गुड़गांव तथा कश्मीर से आए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एजाज सराफ को पटौदी व बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए ईसीआई ने काउंटिंग आब्जर्वर नियुक्त किया है।

जनरल आब्जर्वर डा. दिलराज कौर ने कालेज के कामर्स ब्लाक में बनाए गए पोस्टल बैलेट पेपर के काउंटिंग सैंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि चार जून को सुबह 8 बजे सबसे पहले ईपीबीटीएस व पोस्टल बैलेट पेपर की स्कैनिंग करवा कर गणना की जाएगी। इसलिए यहां कंप्यूटर, स्कैनर, लैपटॉप, इंटरनेट लीज लाइन आदि सभी व्यवस्थाएं कल तक पूरी कर ली जाएं।

आईएएस अधिकारी एजाज सराफ ने पटौदी और बादशाहपुर विधानसभा के मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सीसीटीवी कैमरे, काउंटिंग एजेंटों के बैठने की व्यवस्था, बिजली-पानी, ईवीएम को स्ट्रांग रूम से टेबल तक लाने आदि के बारे में डीसी निशांत कुमार यादव से जानकारी ली। डीसी ने दोनों आब्जर्वर को बताया कि बादशाहपुर के सैंटर में मतगणना के 17 राऊंड, गुड़गांव में 14 राऊंड तथा सोहना व पटौदी के 19-19 राऊंड होंगे। कल तीन जून को सुबह नौ बजे लघु सचिवालय सभागार में रैंडेमाइजेशन के द्वारा काउंटिंग स्टाफ को विधानसभा क्षेत्र के अनुसार नियुक्त किया जाएगा। चार जून को सुबह उन्हें उनके सैंटर में टेबल आवंटित की जाएगी।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि कल सोमवार को सुबह नौ बजे तक मतगणना के लिए नियुक्त कर्मचारी सैक्टर 14 के कालेज में पहुंच जाएं। यहां उनको विधानसभा क्षेत्र अनुसार अलग-अलग पांडाल में बैठाकर काउंटिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी।

बाद में कालेज के काॅमन रुम में डीसी ने अधिकारियों की बैठक ली और मतगणना का कार्य शांति पूर्ण माहौल में पूरा करवाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर एक अधिकारी और कर्मचारी जिम्मेदारी के साथ मतगणना का काम करे।

कालेज परिसर में तकनीकी व मूलभूत सभी तरह के आवश्यक संसाधनों का उचित प्रबंध रहना चाहिए। एआरओ यह ध्यान रखें कि उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंटों को किसी प्रकार की तकलीफ़ ना हो।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, एसडीएम सोनू भट्ट, एसीयूटी अनिरुद्ध यादव, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, एसडीएम रविन्द्र कुमार, एसडीएम दर्शन यादव, एसडीएम होशियार सिंह, एएलसी कुशल कटारिया, एमसीजी के ज्वाइंट कमिश्नर नरेश यादव, तहसीलदार गुरुदेव, चुनाव तहसीलदार राजेन्द्र सिंह, संतलाल, डीआईओ विभू कपूर, विनोद वर्मा इत्यादि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!