मतगणना एजेंटों की होगी पुलिस वेरिफिकेशन ….. अनुरागअग्रवाल

जिला निर्वाचन अधिकारी पुलिस अधीक्षकों से करे तालमेल– अनुराग अग्रवाल

चंडीगढ़, 2 जून- हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि 4 जून को लोकसभा आम चुनाव- 2024 के मतों की होने वाली मतगणना के लिए किसी भी राजनैतिक पार्टी या चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की ओर से नामित मतगणना एजेंट की पुलिस वेरिफिकेशन की जाएगी।

श्री अग्रवाल ने ये निर्देश गत दिनों उपायुक्त- सह – जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ हुई मतगणना प्रबंधों को लेकर हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में लोकसभा के चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड की बात है कि इस बार राज्य में कहीं भी पुनर्मतदान नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि 2004 के बाद यह पहला अवसर था कि किसी भी पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान करने की आवश्यकता नहीं पड़ी। यह सब चुनाव ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के निष्ठा से कर्तव्य निर्वहन व मतदाताओं के सकारात्मक सहयोग के फलस्वरूप हुआ है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि मतगणना के दिन भी सभी नागरिकों व ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों का इसी प्रकार का सहयोग मिलेगा और यह चुनाव आयोग की निष्पक्ष पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाने के लक्ष्य को सफल बनायेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया से भी अपील की है कि 4 जून को वोटों की गिनती के दौरान हर चरण की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। हालांकि चुनाव आयोग ने अलग से एक चुनाव परिणाम हेल्पलाइन ऐप भी जारी किया है जिस पर कोई भी नागरिक अपने मोबाइल पर इसे अपलोड कर पूरे देश के चुनाव नतीजों की जानकारी हासिल कर सकता है।

Previous post

दूध बेचने वाले व्यक्ति की बाईक जलाने, मारपीट करने व छीना झपटी/लूटपाट करने के मामले में 03 आरोपी गिरफ्तार

Next post

“जो एग्जिट पोल के आंकड़े आए हैं या आते हैं वह नतीजों की दिशा तय करते हैं” – पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!