एनबीआरसी के कार्यालय सहायक सूरजभान शर्मा हुए सेवानिवृत्त एनबीआरसी के स्टाफ ने दी शानदार विदाई

गुरुग्राम, 31 मई – मानेसर स्थित राष्ट्रीय मस्तिष्क अनुसंधान केंद्र में  कार्यरत कार्यालय सहायक सूरजभान शर्मा 60 वर्ष की आयु पूरी करने उपरांत अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए हैं।  शुक्रवार को सूरजभान शर्मा के सम्मान में एनबीआरसी  कार्यालय में विदाई कार्यक्रम का आयोजन कर विदाई दी गई।

सेवानिवृति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र निदेशक  प्रो. कृशानु राय  ने कहा कि सरकारी सेवा से सेवामुक्त एक स्वत प्रक्रिया होती है। सभी को एक दिन सेवामुक्त होना है लेकिन अधिकारी-कर्मचारी की सेवानिवृति का वो क्षण तब सुखद हो जाता है, जब बेदाग सेवानिवृत्ति होने का अवसर प्राप्त हो। इस मौके पर केंद्र परिसर में त्रिवेणी का भी पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि सूरजभान शर्मा संस्थान को अपनी सेवाएं देने में सदैव आगे रहे। उन्होंने केंद्र के हर छोटे-बड़े कर्मियों व पदाधिकारियों का हमेशा सम्मान किया। वे अपने मिलनसार स्वभाव के चलते कर्मचारियों के बीच अपनी बेहतरीन व स्वच्छ छवि के लिए जाने गए।        

मुख्य प्रशासनिक अधिकारी तन्मय भट्टाचार्य  ने विदाई समारोह में सूरजभान शर्मा को फूल माला व सम्मान स्वरूप पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। उन्होंने श्री शर्मा को मिलनसार, नेक दिल इंसान व बेहतरीन कर्मचारी बताया और उनकी कार्यकुशलता की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सूरजभान शर्मा ने अपनी पूरी सेवा बेदाग और अनुशासन के साथ पूरी की है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। ड्यूटी के दौरान नियमित और समय से पहले कार्यालय पहुंचना उनकी खासियत रही। विभाग में काम करते हुए उन्होंने अपने सीनियर के साथ अपने जूनियर को अपने काम से कभी निराश नहीं किया। साथ ही फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ उनका पारिवारिक संबंध बना रहा, जिसका फायदा संस्थान को भी मिला। उनके अच्छे समन्वय के कारण विभिन्न शाखाओं में बेहतरीन तालमेल स्थापित होने से अनेक कार्य सफल हुए है।

सूरजभान शर्मा ने कहा कि अपने सरकारी सेवाकाल के दौरान उन्हें अपने अधिकारी और कर्मचारी साथियों का हर समय भरपूर सहयोग मिला, जिसके लिए वे सदा उनके ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें केंद्र में रहते हुए सभी अधिकारियों से बेहतरीन मार्गदर्शन मिला। उन्होंने कहा कि बेशक आज केंद्र से उनकी विदाई हो रही है लेकिन संस्थान को जब भी उनकी जरूरत होगी वे सेवा करने के लिए हर समय तैयार हैं। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी पूजा गोसाईं,  सीनियर प्रो.  सौम्या आईयेंगर, प्रो. रंजीत कुमार गिरी, प्रो. सौरव बैनर्जी, इरशाद, सूरजभान शर्मा के स्वजन, राजेश्वर, रोशन लाल शर्मा, निरंजन शर्मा, पंडित सत्यनारायण, इरशाद, हेमंत शर्मा, विकास शर्मा सहित अन्य स्टाफ सदस्यगण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!