– स्वच्छता कर्मियों को सीएसआर फंड के तहत टोपी तथा पानी के थर्मस किए गए वितरित

– नगर निगम की इस पहल से स्वच्छता कर्मियों को हीट वेव से मिलेगी राहत

गुरुग्राम 31 मई। गुरुग्राम में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए अपने स्वच्छता कर्मियों के लिए नगर निगम गुरूग्राम ने सराहनीय पहल की है। इसके तहत सीएसआर फंड से स्वच्छता कर्मियों को टोपी तथा पानी के थर्मस वितरित किए गए हैं। इससे स्वच्छता कर्मियों को हीट वेव से राहत मिलेगी।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के मार्गदर्शन में नगर निगम गुरुग्राम स्वच्छता कर्मियों की सहायता व कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डा. नरेश कुमार ने सिविल लाईंस तथा एमजी रोड़ पर पहुंचकर स्वच्छता कर्मियों को टोपियां व थर्मस बोतल भेंट किए। ये वस्तुएं सीएसआर के तहत वितरित की गई हैं।

अपने संबोधन में संयुक्त आयुक्त ने कहा कि स्वच्छता कर्मी भरी दोपहर में भी गुरुग्राम को साफ-सुथरा बनाने में जुटे रहते हैं। ऐसे में उन्हें हीट वेव का खतरा बना रहता है। स्वच्छता कर्मियों को हीट वेव से बचाने में एक ओर जहां उपलब्ध करवाई गई टोपी राहत देगी, वहीं दूसरी ओर थर्मस बोतल के माध्यम से उनके पास पीने का पानी भी ठंडा उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि निगमायुक्त की पहल पर सफाई एजेंसियों द्वारा स्वच्छता कर्मियों को टोपी तथा थर्मस बोतल उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, जो कि एक सराहनीय कदम है।

error: Content is protected !!