विभिन्न मतदान केंद्रों पर जाकर लिया वोटर्स फीडबैक

मतदाताओं ने जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सेवाओं व सुविधाओं की की प्रशंसा, कहा मतदान केंद्र पर आकर हो रही त्यौहार में शामिल होने जैसी अनुभूति

गुरूग्राम, 25 मई। जिला में छठे चरण की मतदान प्रक्रिया के दौरान शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने विभिन्न मतदान केंद्रों का भ्रमण कर मतदान कर्मियों और मतदाताओं का हौसला बढ़ाया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर दी जा ही सुविधाओं व सेवाओं का सूक्षम निरीक्षण कर मतदाताओं से भी फीडबैक लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज अपने निरीक्षण दौरे के तहत सेक्टर चार सात स्थित राजकीय विद्यालय व सेक्टर 10ए स्थित लायंस पब्लिक स्कूल में बनाए गए मॉडल बूथ, गांव हसलापुर में सामान्य बूथ सहित सेक्टर 57 में बनाए गए ग्रीन बूथ पहुँचकर मतदान कर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था, विधि व्यवस्था, मतदाताओं के लिए वाहनों की व्यवस्था, मतदान केंद्रों पर शेड की व्यवस्था समेत मूलभूत सुविधाएं तथा बिजली, पानी, शौचालय आदि की जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान मतदान केंद्रों पर आए मतदाताओं से भी जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का फीडबैक लिया।

जिस पर विभिन्न मतदाताओं ने मतदान केंद्र पर दी जा रही सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें मतदान केंद्र पर आकर किसी त्यौहार में शामिल होने जैसी अनुभूति हो रही है। मतदाताओं ने जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए चलाए गए विभिन्न कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने सभी महत्वपूर्ण माध्यम का उपयोग करते हुए मतदाताओं का चुनाव के संबंध में निरंतर अपडेट दिया है। जिसके चलते उन्हें मतदान में किसी प्रकार की असुविधा का सामना नही पड़ा। सभी बूथों पर विभिन्न मतदाताओं ने खासकर बुजुर्ग मतदाताओं ने मतदान केंद्रों पर जिला प्रशासन द्वारा पंखें व कूलर, बैठने के लिए बैंच व शौचालय आदि की सुविधा की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जिला प्रशासन की तैयारियों का ही प्रभाव है कि उन्हें इस उम्र में भी मतदान केंद्र पर आकर वोट डालने का जज्बा बरकार है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के सभी मतदाताओं को बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लेने पर उनका आभार व्यक्त किया है। उन्होंने मतदाता शिक्षा एवं चुनाव भागीदारी (स्वीप) के माध्यम से शिक्षण संस्थानों, छात्र- छात्राओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संगठनों, आंगनवाड़ी कार्यकताओं, आशा वर्करों, जिले के सभी गांवों के पंच-सरपंचों सहित पंचायती राज संगठनों के प्रतिनिधियों सहित तथा चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया में लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने जागरूकता का परिचय देते हुए लोकतंत्र के इस महान यज्ञ में जो उत्साह प्रदर्शित किया है। उससे निश्चित रूप से हमारे देश के लोकतंत्र को मजबूती दी है।

error: Content is protected !!