गर्मी के बावजूद लोगों में मतदान को लेकर उत्साह

अपने पैत्रिक रामपुरा में अपने परिवार सहित डाला वोट

रेवाड़ी। छठे चरण के चुनाव में शनिवार को गुड़गांव लोकसभा के लोगों ने मतदान किया गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया था। शांतिपूर्ण तरीके से चले मतदान की गति शुरू में धीमी रही। दोपहर 4 बजे तक करीब 50 प्रतिशत हो गया था।

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने अपने परिवार सहित रेवाड़ी रामपुरा गांव के बूथ पर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर मतदान किया।

मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए राव अपनी जीत के प्रति विश्वास से लबालब दिखाई दिए। पत्रकारों से बात करते हुए राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत का संकल्प जनता के सहयोग से पूरा किया जाएगा। राव ने कहा कि कमल इसलिए नहीं खिलेगा कि मोदी ने नारा दिया है, बल्कि इसलिए कि देश में विकास करके दिखाया है। देश जहां आर्थिक रूप से मजबूत हुआ है, जीडीपी बढ़ी है, बल्कि विश्व में देश का गौरव भी बढ़ा है।

राव ने कहा कि हमने पूरे चुनाव में विकास के नाम पर जनता से वोट मांगे हैं इस पर मोहर लगाने का काम जनता कर रही है उन्होंने कहा कि अगले 5 वर्षों में क्षेत्र में और अधिक विकास कार्य करवाने का प्रयास उनका रहेगा।

राव ने कहा कि बेशक गर्मी का मौसम है। पारा चढ़ा हुआ है, इसलिए हो सकता है दोपहर में वोटिंग कम हो रही हो, लेकिन शाम तक वोटिंग प्रतिशत अच्छा खासा बढ़ जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निश्चितरूप से बाहरी व लोकल उम्मीदवार का फर्क पड़ता है। बाहरी उम्मीदवार को अपना बनाने के लिए लोगों को सौ बार सोचना पड़ता है, लेकिन अपना जांचा-परखा व पहचाना हुआ होता है। वह पिछले 45 सालों से राजनीति कर रहे हैं, इसलिए लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वास्त है।

इस अवसर पर उनकी बेटी आरती राव व पत्नी मनीता सिंह ने भी वोट डाला। आरती राव ने कहा कि उनके पिता की वेदाग छवि और करवाइए गए विकास कार्य जनता को रास आए हैं और उन्हें उम्मीद है की जनता एक बार फिर उन्हें छठी बार संसद पहुंचाएगी।

error: Content is protected !!