कांग्रेस केवल जात-पात की राजनीति करना जानती है

रेवाड़ी। भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्रीयों से उनकी लड़ाई क्षेत्र हित व जनहित को लेकर रही है। निजी स्वार्थ के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार का मामला हो या जल संसाधन में समान बंटवारे का मामला हो उन्होंने हमेशा क्षेत्र हितों की पैरवी की है। राव बुधवार को अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत रेवाड़ी शहर और कई गांवों को दौरा कर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। रेवाड़ी पहुंचने पर राव का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। राव गांव की स्वभाव को संबोधित करने गए थे लेकिन समर्थन से यह सभाएं चुनावी रैली में तब्दील होती नजर आई। राव ने गांव रामगढ़, मीरपुर, सुनारिया ,रेलवे रोड ,बालाजी मार्केट ,सेक्टर 3 , कृष्णा नगर सरस्वती विहार अन्य स्थानों पर सभाओं को संबोधित किया।

राव के अपने प्रचार अभियान की शुरुआत मीरपुर गांव से की।  सुबह जैसे ही राव का काफिला मीरपुर गांव में पहुंचा, यहां पहले से मौजूद जनसमूह ने गाजे-बाजे से राव इंद्रजीत सिंह का स्वागत किया। चुनाव नजदीक आने के साथ ही राव इंद्रजीत के बढ़ते कारवां से कांग्रेस अब बैकफुट पर आ गई है। यहां समर्थकों की भीड़ से गदगद राव इंद्रजीत ने कहा कि यह क्षेत्र के लोगों का प्यार और समर्थन है कि उनकी 45 साल की सियासत को सफल बनाने में हमेशा उनके साथ अडिग होकर खड़े रहे। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि उनकी मुख्यमंत्रीयों से नहीं बनती इसका कारण रहा है कि मैंने हमेशा क्षेत्र तथा जनहित की मुद्दों से समझौता नहीं किया। मैंने हमेशा जनता का वकील बनकर लड़ाई लड़ी चापलूसी नहीं की इसलिए कुछ मुख्यमंत्री इसे पसंद नहीं कर पाते। उन्होंने कहा कि उनकी पीठ के पीछे हमेशा जनता खड़ी रही है इसलिए क्षेत्र हित के लिए किसी से दबे नहीं। उन्होंने कहा कि वाजिब बात मुंह पर कहने की उनकी आदत है।

राव ने कहा कि आज देश विरोधी और कुछ बाहरी ताकतों का शिकस्त देने के लिए क्षेत्र की जनता को एकजुट होकर उनका समर्थन करना है। उन्होंने पिछले दस सालों में हुए विकास कार्य जनता के बीच रखते हुए कहा कि दस साल बेमिसाल रहे हैं। उन्होंने कहां की एम्स की लड़ाई लड़ी और क्षेत्र में केंद्र सरकार की बड़ी परियोजना लाने में सफल रहे। डेडिकेटिड रेल फ्रेट कॉरिडोर, ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर, रेवाड़ी-नारनौल बाईपास व हाईवे, द्वारका और मुंबई एक्सप्रेसवे बातों से ही नहीं बने। इनके लिए केंद्र में मजबूत पैरवी करनी पड़ी  है। 

  उन्होंने कहा कि चार दशक से अधिक समय से इलाके के लोगों की सेवा कर रहे हैं। मैं आपके सुख दुख का साथी हुं, आप सभी लोग मुझे अच्छे से जानते हैं। उन्होंने फर्स्ट टाइम वोटर को वोटिंग का संदेश देते हुए कहा कि गुड़गांव लोकसभा में साढ़े चार लाख नए और युवा मतदाता हैं। इन्हें देश के भविष्य को देखकर वोट करना है। भारत विश्व की तीसर आर्थिक महाशक्ति बनने से कुछ कदम ही दूर है। विकसित भारत का संकल्प भी युवाओं के सहयोग से पूरा होगा। 

बसपा जिला अध्यक्ष ने राव में जताई आस्था , भाजपा की ली सदस्यता

बहुजन समाज पार्टी को बुधवार को उस समय झटका लगा जब पार्टी के जिला अध्यक्ष व धारूहेड़ा नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी प्रदीप राव मोजम ने भारतीय जनता पार्टी सदस्यता ग्रहण कर राव इंद्रजीत में अपनी आस्था जताई। राव ने कहा की कांग्रेस के संविधान व आरक्षण खत्म करने के झूठ को दलित समाज समझ गया है।

उधर जांगिड़ समाज ने रेवाड़ी की पंजाबी धर्मशाला में समाज के प्रबुद्ध प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर राव को पूर्ण समर्थन का ऐलान किया।  समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि पूरा समाज राव इंद्रजीत सिंह के साथ है और संगठित होकर राव को मजबूत करेगा।

अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा जिला सभा रेवाड़ी द्वारा जिला प्रधान श्री कैलाश चंद जांगिड़ के नेतृत्व मे भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के कब प्रस्ताव पास किया।

error: Content is protected !!