कन्या महाविद्यालय में कर्मचारियों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू

दूसरे जिलों के गुरूग्राम में सेवारत कर्मचारी डाल रहे हैं अपने वोट

मतदान जारी रहेगा 24 मई तक

गुरूग्राम, 19 मई। स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में आज पोस्टल बैलेट पेपर से दूसरे जिलों के गुरूग्राम में सेवारत कर्मचारियों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई। मतदान के लिए परिसर में पांच मतदान सुविधा केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां फार्म 12 जमा करवाने वाले गुरूग्राम जिला में सेवारत तीन हजार 311 कर्मचारी अपना वोट 24 मई तक डाल सकते हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, श्रम, खाद्य एवं पूर्ति, रोजगार विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा, सिंचाई सहित अन्य विभागों में जो कर्मचारी दूसरे जिलों के गुरूग्राम में सेवारत हैं, उनसे फार्म 12 जमा करवाया गया था। गुरूग्राम जिला के 3311 कर्मचारियों ने यह फार्म जमा करवा कर पोस्टल बैलेट पेपर से वोट देने की सहमति प्रदान की है। इन सभी कर्मचारियों के संबधित जिला निर्वाचन कार्यालयों से पोस्टल बैलेट पेपर मंगवाए गए हैं। हर एक कर्मचारी अपने-अपने पोस्टल बैलेट पेपर पर उम्मीदवार के नाम के सामने निशान लगाकर मतदान कर सकता है। उन्होंने बताया कि बूथ नंबर एक पर रोहतक व अंबाला, बूथ नंबर दो पर भिवानी, करनाल, बूथ नंबर तीन पर गुरूग्राम व कुरूक्षेत्र, बूथ नंबर चार पर हिसार एवं सिरसा तथा बूथ नंबर पांच पर फरीदाबाद व सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट डलवाए जा रहे हैं। आज कर्मचारियों ने अपने बूथ पर आकर मतदान शुरू कर दिया है।

डीसी ने बताया कि पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान व मतगणना के कार्य को संपन्न करवाने के लिए एडिशनल लेबर कमिश्रर कुशल कटारिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। पांच मतदान केंद्रों पर पांच पोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं, जिनके साथ सुरक्षा कर्मचारी भी मौजूद हैं। यहां 24 मई तक मतदान की प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि मतदान हर एक नागरिक का अधिकार है। किसी कर्मचारी को केवल ड्यूटी के कारण मतदान से वंचित नहीं किया जा सकता। आज राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंटों ने इस मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया और अपनी संतुष्टि जताई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!