– कूड़े में आग लगने की घटनाओं पर अधिकारी लगाएं अंकुश, जब तक कूड़ा उठान नहीं हो पाता, पानी का करवाएं छिडक़ाव, ताकि आग ना लग सके

गुरुग्राम 16 मई। नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने तथा नियमित कूड़ा उठान सुनिश्चित करने की दिशा में तेज गति से कार्य किया जाए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी कूड़े में आग लगने की घटना ना हो। अगर कूड़ा उठान समय पर  नहीं हो पाता है, तो ऐसी स्थिति में कूड़े पर पानी का नियमित छिडक़ाव करवाएं, ताकि आग ना लग सके।

उक्त निर्देश अतिरिक्त आयुक्त ने सेक्टर-52 में हुई आग की घटना साईट का निरीक्षण करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है। इसके तहत सफाई एजेंसियां व निगम रोल के सफाईकर्मी अपने-अपने आवंटित क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था संभाल रहे हैं। इधर-उधर पड़े कचरे को भी उठाकर बंधवाड़ी पहुंचाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। कई बार अधिक गर्मी या अन्य किसी कारण के कूड़े में आग सुलग जाती है। हालांकि समय रहते दमकल गाडिय़ों की सहायता से आग पर काबू पाया जा रहा है। अब अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कूड़े पर पानी का छिडक़ाव करवाया जाए, ताकि आग लगने की घटना को रोका जा सके। उन्होंने अधिकारियों को इधर-उधर पड़े कूड़े का उठान और अधिक तेज करने के भी निर्देश दिए।

error: Content is protected !!