भविष्य में आरआरटीएस योजना से भी जुड़ेगा मानेसर

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के गुड़गांव लोकसभा से प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में मानेसर क्षेत्र को रेल से जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के जरिए मानेसर भी आने वाले दिनों में पैसेंजर ट्रेन सेवा से जुड़ने जा रहा है। राव ने कहा कि मानेसर में केंद्र सरकार की ओर से 500 बेड का ईएसआईसी अस्पताल में बनाया जा रहा है जिससे आसपास के क्षेत्र को भी इसका लाभ मिलेगा। राव इंद्रजीत वीरवार को चुनावी जनसंपर्क के दौरान पटौदी विधानसभा के गाँव सिकंदरपुर, बढ़ा, नवादा और नाहरपुर, नखड़ौला, भौडाकलां और नानुकलां, बांसपदमका, नरहेड़ा और ऊंचा माजरा आदि गांव में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

राव ने कहा है कि पटौदी का जुड़ाव आने वाले भविष्य में रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम की योजना के तहत दिल्ली-बावल के बीच चलने वाली ट्रेन बी मानेसर के बीच से ही निकलेगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी नेशनल हाईवे व ऑर्बिटल रेल कॉरिडोरपलवल-सोहना-मानेसर-फरुखनगर-सोनीपत आने वाले दिनों में पटौदी के विकास की गति को तेज करेगा।

उन्होंने कहा कि 36 बिरादरियों ने मुझे हमेशा अपना आशीर्वाद देकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचाया है। राव ने कहा कि जब भी क्षेत्र की जनता के साथ गलत हुआ है तो उन्होंने सत्ता में रहकर क्रैकर भी अपने राजनीतिक नफा नुकसान न सोच जनता की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में मानेसर के आसपास के गांव की जमीन अधिग्रहण का मामला हो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री हुड्डा से इलाके के लिए ही लड़ाई लड़ी थी। राव ने कहा कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में तेज़ी से विकास हुआ है। विकास की इस रफ़्तार को जारी रखने के लिए ज़रूरी है कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनाने में अपना सहयोग करें। देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर 2047 तक देश को प्रथम तीन विश्व शक्ति आर्थिक शक्ति में शामिल करना प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है। इसके लिए पटौदी विधानसभा की जनता का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने पहली बार वोट कर रहे युवाओं से अपील की कि अपना पहला वोट देश निर्माण के लिए दें। इस अवसर पर विधायक सत्य प्रकाश जरावत, राजस्थान के टोंक से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया व पूर्व विधायक विमला चौधरी उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!