आरोपित मुख्य सिपाही तथा थाना के SHO को तुरंत प्रभाव से किया गया निलंबित ।

गुरुग्राम : 08 मई 2024 – दिनांक 03.05.2024 को एक व्यक्ति ने पुलिस उपायुक्त पश्चिम, गुरुग्राम को एक शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह दिल्ली में कबाड के समान का सेल परचेस का काम करता है। दिनांक 25.04.2024 को थाना सिविल लाईन्स, गुरुग्राम में तैनात मुख्य सिपाही कुलविन्द्र इसको चोरी के अभियोग में गिरफ्तार करके थाना सिविल लाईन्स, गुरुग्राम लाए थे, जहां पर मुख्य सिपाही कुलविन्द्र ने इससे कोर्ट में पेश करके रिमांड न लेने की ऐवज में व कोई अन्य केस न लगाने की ऐवज में रुपए की डिमांड की। दिनांक 26.04.2024 को इसके भतीजे ने मुख्य सिपाही कुलविन्द्र को 04 लाख दे दिए।

उपरोक्त शिकायत पर कार्यवाही करते हुए पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के निर्देशों पर श्री मुकेश, सहायक पुलिस आयुक्त शहर, गुरुग्राम द्वारा जांच की गई। जांच के दौरान शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। जिस थाना सिविल लाईन्स, गुरुग्राम में धारा 384 आईपीसी व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अभियोग अंकित करके आरोपी मुख्य सिपाही कुलविन्द्र को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

गुरुग्राम पुलिस की सभी से अपील है कि किसी भी प्रकार से किसी भी विभाग का कोई भी सरकारी/गैर सरकारी कर्मचारी किसी भी तरह से रिश्वत मांगता है तो बिना की झिझक और देरी के तुरन्त गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त (CP), पुलिस उपायुक्त (DCsP), पुलिस कंट्रोल रूम (0124-2316100) या मोबाईल नंबर-9354017145 पर या एन्टी करप्शन ब्यूरो के हैल्पलाईन नम्बर-1064 पर कॉल करके या पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के कार्यालय में सूचित करें। भ्रष्टाचार के विरुद्ध गुरुग्राम पुलिस कि यह कार्यवाही जारी रहेगी। गुरुग्राम पुलिस आपकी सेवा व सुरक्षा में सदैव [24X7] आपकी सेवा में तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!