गुडग़ांव, 5 मई (अशोक): शहर के अधिकांश आवासीय क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। घरों से कूड़ा उठाने वाली गाड़ी भी पिछले कई दिनों से नहीं आ रही है, जिससे क्षेत्रवासी बड़े परेशान हैं। भवानी एंक्लेव क्षेत्र के छोटेलाल प्रधान, अजय सिंह, राजेश कुमार आदि का कहना है कि भवानी एंक्लेव की मुख्य सडक़ व गलियों में भी कूड़े के ढेर लगे हैं। कभी कभार नगर निगम के कर्मचारी कूड़ा उठाने के लिए आ भी जाते हैं तो अगले दिन फिर कूड़े के ढेर लग जाते हैं, जिससे क्षेत्रवासी बड़े परेशान हैं।

कूड़े के ढेरों से दुर्गंध उठनी शुरु हो जाती है। लोगों को नाक पर कपड़ा ढककर गुजरना पड़ता है। उनका कहना है कि भवानी एंक्लेव व आस-पास की अन्य कालोनियों में भी घरों से कूड़ा उठाने वाली ईकोग्रीन की गाडिय़ां नहीं आ रही हैं। कई बार इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी की गई है, लेकिन समस्या का समाधान होता दिखाई नहीं दे रहा है। उनका यह भी कहना है कि गर्मी के मौसम में पानी की बड़ी किल्लत हो जाती है। प्रशासन भी लोगों से आग्रह करता रहा है कि वे पानी का दुरुपयोग न करें, लेकिन कुछ लोग अभी भी गाडिय़ों की धुलाई पेयजल से ही करते आ रहे हैं। उन्हें समझाने का भी उनके ऊपर कोई असर नहीं हो रहा है।

क्षेत्रवासियों ने नगर निगम प्रशासन से आग्रह किया है कि पानी का दुरुपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए, ताकि पानी के दुरुपयोग को रोका जा सके और आमजन को निर्विघ्र रुप से पेयजल की आपूर्ति हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!