— फौगाट खाप 19 प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में हुई महापंचायत

— महापंचायत में फौगाट खाप सहित विभिन्न खापों व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी रहे मौजूद

— महापंचायत में भाजपा के खिलाफ वोट करने का लिया निर्णय

— किसानों और खिलाड़ियों का बीजेपी-जेजेपी से बदला लेंगी खापें, महापंचायत में लिया बड़ा फैसला

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

05 अप्रैल – जिला की सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत ने सर्वसम्मति से भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को लोकसभा में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही खापों की अगुवाई में ग्रामीण स्तर के अलावा शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। कमेटियां आठ मई से फील्ड में उतरेंगी और लोगों को खापों के निर्णय बारे अवगत करवाएंगी। महापंचायत ने निर्णय लिया है कि भाजपा व जजपा के प्रत्याशियों को हराने वाले किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने का आह्वान किया जाएगा। दादरी के स्वामी दयाल धाम पर सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। महापंचायत में फौगाट खाप के अलावा सांगवान, श्योराण, धनखड़, सतगामा, हवेली सहित दर्जनभर खापों के अलावा पंचायत प्रतिनिधि भी पहुंचे। करीब तीन घंटे चली महापंचात में प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखे। महापंचायत में बनी कमेटी ने मंथन कर निर्णय लिया कि भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को वोट नहीं करेंगे।

पंचायत में खापों ने निर्णय लिया कि किसान, खिलाड़ी, कर्मचारी सहित हर वर्ग के साथ अन्याय करने वाली सरकार से लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से बदला लेने का समय आ गया है। पहली बार खाप पंचायतों ने चुनाव के दौरान ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है। पंचायत के दौरान गांव व शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियां बनाकर गांव-गांव लोगों को भाजपा-जजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया जाएगा। फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने महापंचायत के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि सर्वखापों ने कर्मचारी व सामाजिक संगठनों ने सर्वसम्मति से भाजपा-जजपा नेताओं को वोट नहीं देने का निर्णय लिया और उनके कार्यक्रमों से दूरी बनाई जाएगी। जो इन पार्टियों के प्रत्याशियों को हराने में सक्षम होगा, उसी का समर्थन किया जाएगा। इसके अलावा गांव व वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन करके फील्ड में लोगों को जागरूक किया जाएगा।

ये रहे मौजूद;

महापंचायत में सांगवान 40 से विजेंद्र सांगवान, राजकरण, सरपंच दलवीर गांधी, श्योराण खाप से विजेंद्र बेरला प्रधान, चिड़िया पचगामा खाप से राजवीर शास्त्री प्रधान, ईश्वर फतेह सिंह, हवेली खाप से प्रभु राम गोदारा, सतगामा खाप से ओमप्रकाश कलकल प्रधान, रानीला से मा. महावीर सिंह, सर्व कर्मचारी संघ से राजकुमार घिकाड़ा, प्रधान कृष्ण ऊन सर्व कर्मचारी संघ, प्रधान किसान सभा से रामकुमार कादयान, रणधीर सिंह कुंगड़ भारतीय किसान मजदूर यूनियन से राजकुमार हड़ोदी जिला अध्यक्ष, पुरानी पेंशन संघर्ष समिति से अशोक डीपीई, अजय शर्मा, किसान नेता रामकुमार सोलंकी, राजू मान, फेम व्यापार मंडल से जय भगवान मस्ताना, अन्नदाता किसान यूनियन से सुनील पहलवान, यादव सभा से प्रधान नरेश यादव, काठमंडी से राजकुमार जांगड़ा, दादरी बार एसोसिएशन से उप प्रधान अजय छिकारा, एडवोकेट गिरेंद्र सिंह, रविदास सभा से महावीर सिंह, देव कुमार, किसान सभा भिवानी से ओमप्रकाश कॉमरेड, युवा कल्याण संगठन भिवानी से कमल सिंह प्रधान, बलवीर बजाड, सुभाष यादव, गंगाराम श्योराण, ब्राह्मण खाप 19 से मुकेश शर्मा, ऑटो मार्केट यूनियन राजवीर धानक, मुस्लिम समाज से कप्तान मोहम्मद शरीफ, सूबेदार इब्राहिम, जाटू खाप से मा. राज सिंह जताई, नीमड़ी वाली से वीरभान प्रधान, किसान नेता रघुवीर शरण, व्यापार मंडल दादरी से सुरेश पांडवानिया, मजदूर संघ से समर सिंह, सीटू से कमलेश भैरवी, ब्राह्मण कल्याण समिति से योगेश शर्मा समसपुर, खटीक सभा से प्रधान गजेंद्र पंवार, कर्मचारी नेता विजय लांबा, 1983 पीटीआई संगठन धर्मेंद्र व सुनील, सब्जी मंडी एसोसिएशन से राजकुमार सैनी प्रधान, सुधीर स्वामी पार्षद, सरपंच एसोसिएशन दादरी की तरफ से प्रधान विनोद फोगाट, सुनील कुमार, धर्मपाल महाराणा उप प्रधान, शमशेर सिंह प्रवक्ता खाप फोगाट, सीताराम फोगाट, नाथूराम फोगाट, डा. अमित फोगाट, छोटू फोगाट, किसान नेत्री अनोखी देवी, सतबीर चौहान पार्षद व अन्य सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। खाप फोगाट सचिव सुरेश फौगाट ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि 07 मई बुधवार से गांव गांव जाकर कमेटियों द्वारा बीजेपी तथा जेजेपी के खिलाफ वोट देने के लिए आमजन को प्रेरित किया जाएगा तथा शहर में संगठनों की कमेटी घर घर जाकर प्रचार करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!