— दयानंद मंडल में भाजयुमो के कार्यालय मे कार्यकर्ताओं को दिया मेहनत का मंत्र 

— युवा शक्ति के दम पर डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश के सपनों को करेगी साकार 

गुरुग्राम। हरियाणा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं डेयरी सहकारी प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि हरि की पावन धरा हरियाणा की देवतुल्य जनता एक बार फिर राष्ट्रवाद और राष्ट्र के विकास को चुनेगी। विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करने, उसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रदेश की जनता यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। जीएल शर्मा दयानंद मंडल में भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष अंकित कौशिक के कार्यालय में पार्टी के युवाओं कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे थे। इससे पूर्व भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मंयक निर्मल ने कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर मंडल प्रभारी एवं जिला सचिव महेश वशिष्ठ, मंडल अध्यक्ष अजीत भारद्वाज, महामंत्री महेंद्र शर्मा, दिनेश शर्मा, संतोष ठाकुर, कपिल हाडा, राहुल गुर्जर, प्रवीन शर्मा, सुमित सरवान, सुरेखा देवी, सुषमा शर्मा, कुंजल राठौर, चरण सैनी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

जीएल शर्मा ने कहा कि राष्ट्र एक बार फिर जनता विरोधी ताकतों और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे लोगों को सबक सिखाएगी। उन्हें बताएंगी कि भाजपा की डबल इंजन सरकार की नीतियों से इस प्रदेश ने पहली बार विकास की ऊंची छलांग लगाई जो अब रुकने वाली नहीं। यहां का जनमानस 25 मई को एक एक वोट कमल के फूल का बटन दबाकर मोदी जी को मजबूत करेगा। प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा में कमल खिला कर रहेगा। मोदी जी का कुशल नेतृत्व और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर का मार्गदर्शन, मुख्यमंत्री नायब सैनी की इच्छाशक्ति प्रदेश में भाजपा की प्रचंड विजय का द्योतक सिद्ध होगा।

निश्चित तौर पर हरिभूमि की देवतुल्य जनता 25 मई के दिन कमल का बटन दबाकर डबल इंजन सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर अपनी मुहर लगाने का कार्य करेगी। जीएल शर्मा ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से जारी किया गया संकल्प पत्र साल 2029 तक पूरी होने वाली मोदी की गारंटी है। यह संकल्प पत्र  विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ,  युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान को सशक्त करता है। उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता भाजपा के संकल्प पत्र और दस साल की केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएं। 

ये है मोदी की 24 गारंटी   

भाजपा के संकल्प पत्र में मुफ्त राशन की योजना को आने वाले पांच साल तक जारी रखने का संकल्प लिया गया। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के माध्यम से हर महीने मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।  पर्यावरण अनुकूल शहरों का विकास करने की योजना है।  मोदी जी ने तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का वादा किया है। एक करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाकर सशक्त किया है। महिला एसएचजी को कौशल और संसाधनों के माध्यम से आईटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, रिटेल और पर्यटन के क्षेत्रों से जोड़कर उनकी आय बढ़ाने के नए अवसर प्रदान किए जाएंगे। औद्योगिक और व्यावसायिक क्षेत्रों में कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल का निर्माण करेंगे, जिसमें शिशुगृह जैसी बुनियादी सुविधाएं होंगी। भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता  रोकने के लिए सख्त कानून बनाया है। अब इस कानून को सख्ती से लागू करके, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी सजा देंगे। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। प्रमुख फसलों के लिए एमएसपी में अभूतपूर्व वृद्धि की है। समयबद्ध तरीके से एमएसपी में वृद्धि को जारी रखेंगे। अन्नदाताओं को जरूरी कृषि इनपुट प्रदान करके पौष्टिक सब्जियों का उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन देंगे। साथ ही प्याज, टमाटर, आलू आदि जैसी आवश्यक सब्जियों के उत्पादन के लिए नए क्लस्टर स्थापित करेंगे। इन क्लस्टर्स में भंडारण और वितरण की सुविधाएं भी प्रदान करेंगे। ट्रांसजेंडरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए गरिमा ग्रह के नेटवर्क का विस्तार करेंगे। देश भर में ट्रांसजेंडर की पहचान सुनिश्चित करने के लिए पहचान पत्र जारी करेंगे एवं सभी पात्र ट्रांसजेंडर को आयुष्मान भारत के अंतर्गत कवर करेंगे। 14 करोड़ से अधिक परिवारों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल से जल सुलभ हुआ है। इस योजना का और अधिक विस्तार किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को चार करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं। अब जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं, उन परिवारों की भी चिंता करते हुए तीन करोड़ घर और बनाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है। दिव्यांगों को अब पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी विशेष जरूरतों के अनुसार उन्हें आवास मिल सके, इसके लिए विशेष रूप से काम किया जाएगा।सहकारिता से समृद्धि के विजन पर चलते हुए भाजपा राष्ट्रीय सहकारिता नीति लेकर आएगी। देशभर में डेयरी और सहकारी समितियों की संख्या भी बहुत बड़ी मात्रा में बढ़ाई जाएगी। जीएल शर्मा ने कहा कि भाजपा देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेनों का भी विस्तार करेगी। देश में वंदे भारत के तीन मॉडल चला करेंगे – स्लीपर, चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो।  इनके अलावा स्वनिधी योजना का गांवों तक विस्तार होगा। सभी को स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा। सीमा पार घुसपैठ पर नकेल। मछुआरों के लिए बीमा योजना। समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी। मुद्रा योजना के तहत 20 लाख रुपये के लोन दिए जाएंगे। पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे। सरकार की उज्ज्वला योजना जारी रहेगी।

error: Content is protected !!