भाजपा संगठन के सभी प्रकोष्ठ महत्वपूर्ण परंतु एनजीओ प्रकोष्ठ विशेष महत्व रखता है – बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ।

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के एनजीओ प्रकोष्ठ की राज्य स्तर की कार्यकारिणी की पहली बैठक कल रविवार दिनांक 28 अप्रैल को रोहतक कार्यालय में संगठन महामंत्री श्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, महामंत्री डॉक्टर अर्चना गुप्ता और प्रदेश संयोजक बोधराज सीकरी की अगुवाई में हुई। इसमें सभी ज़िलों के संयोजक, सह संयोजक और सदस्यों को आमंत्रित किया गया था। बोधराज सीकरी के साथ उनके राज्य स्तर के सह संयोजक डॉक्टर डी.पी गोयल और श्री राजेश शर्मा एवं अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे। डॉक्टर डी.पी गोयल ने प्रारंभ में सभी का परिचय करवाया।

बोधराज सीकरी का कथन था कि जीव और प्रकृति सभी की सेवा हेतु एनजीओ होते हैं। वंचित, असहाय और गरीब के लिए सेवा एनजीओ का कर्तव्य है। युवा को संस्कारित बनाने में भी एनजीओ एक साधन हो सकता है। गौरवशाली सनातन संस्कृति को प्रसारित करने का भी एनजीओ एक साधन है। और तो और संतों को भी साथ जोड़कर समाज के अंदर सकारात्मक परिवर्तन लाना हमारा कर्तव्य है। नशा मुक्ति भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। अत: हम सभी को 22 ज़िलों के सभी एनजीओ के साथ मिलकर जहां एक ओर संगठन को मज़बूत करना है वहीं हमें सेवाभाव से सभी एनजीओ के साथ मिलकर समाज के कार्यों को गति देनी है।

डॉक्टर अर्चना गुप्ता महा मंत्री भाजपा ने अपने संबोधन में आगामी लोक सभा चुनाव में एनजीओ प्रकोष्ठ की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने मार्गदर्शन में सभी को अपने-अपने ज़िले में चल रहे समस्त एनजीओ की सूची प्राप्त कर व्यक्तिगत संपर्क की आवश्यकता पर ज़ोर दिया। कहा कि यथासंभव अधिक से अधिक बैठकों का आयोजन कर अपने-अपने एरिया से लोकसभा उम्मीदवार या किसी प्रभावी व्यक्ति या नेता की उपस्थिति सुनिश्चित करें। डॉक्टर अर्चना गुप्ता ने आगे कहा कि पंजीकृत संस्थाओं के अतिरिक्त धार्मिक संस्थाओं और कीर्तन मंडली या अन्य समाज के सक्रिय समूह से संपर्क स्थापित कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना भी हमारा कर्तव्य है। उनके कथानुसार मतदान के प्रति लोगों को जागरूक कर सबका साथ और सबका विकास सुनिश्चित करने वाली भाजपा सरकार को बड़ी जीत दिलाने के लिए संकल्पित होने का मार्गदर्शन भी समस्त उपस्थित जन को मिला।

संगठन महा मंत्री श्री फणीन्द्र नाथ शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के समाज तक पहुँचने में एनजीओ एक बहुत बड़ा माध्यम है। उनके अनुसार एनजीओ प्रकोष्ठ सरकार और आम आदमी के बीच सेतु बनेगी। मौजूदा भाजपा सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी कार्यशैली के कारण आज एनजीओ बहुत प्रासंगिक है। उनके अनुसार भाजपा सरकार की मजबूत नीतियों और संकल्प से ही ग़लत उद्देश्यों के साथ बनाये गये एनजीओ की संख्या में लगातार कमी आयी है। भाजपा पारदर्शी पार्टी है। उन्होंने कहा कि विदेश से फंडिंग प्राप्त कर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त एनजीओ पर सरकार की पैनी नज़र है। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में बूथ स्तर पर तेज़ी से और समर्पण भाव से काम करने की ज़रूरत पर बल दिया। कहा कि संगठन की मज़बूती से बनता है मज़बूत सरकार का आधार और मज़बूत सरकार ही दे सकती ही सेवा की गारंटी।

डॉक्टर डी.पी गोयल, प्रदेश सह संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ जो स्वयं एक बहुत बड़ा एनजीओ गुरुग्राम में चला रहे हैं, जहां दो हज़ार से अधिक रोगी प्रतिदिन इलाज करवाते हैं, ने अपने अनुभव साझा किए। डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा संयोजक गुरुग्राम एनजीओ प्रकोष्ठ और श्रीमती पूनम भटनागर, सह संयोजक की विशेष भूमिका रही। उनके सुझाव सकारात्मक थे। प्रदेश सह संयोजक श्री राजेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया ।

बता दें कि संबोधन उपरांत एनजीओ टीम के बंधुओं की शंका का निवारण सम्मानित मंच द्वारा किया गया। साथ ही सम्मानित मंच और एनजीओ प्रकोष्ठ के सभी ज़िला के पदाधिकारियों ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपने प्रभावित योगदान को लेकर संकल्प लिया।

error: Content is protected !!