गुरुग्राम: सोमवार को गुरुग्राम लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सांसद राव इंद्रजीत सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जिसकी बड़े जोर शोर से तैयारी भाजपाई कर रहे हैं। सांसद का नामांकन दाखिल करवाने के लिए जहां प्रदेश प्रभारी बिपलव देव पहुंच रहे हैं वहीं प्रदेश के मुखिया नायब सिंह सैनी भी पहुंचेंगे।

भाजपा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करवाने के लिए भाजपाइयों ने बैठक कर अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं को पहुंचने का आहान किया है। जबकि आदर्श आचार संहिता के चलते नामांकन दाखिल करने के लिए निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में केवल दो गाड़ियों का काफिला तथा 5 लोगों को ही साथ जाने की अनुमति प्रशासन ने दे रखी है। लेकिन भाजपाई अपने नेता का दमखम दिखाने के लिए मेहनत कर रहे हैं जिसके लिए एक नुक्कड़ सभा को रेली का रूप दिया जा रहा है। जहां पर मुख्यमंत्री व प्रदेश प्रभारी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

वहीं शहर में इस बात की भी चर्चा है कि क्या मुख्यमंत्री व प्रदेश प्रभारी तथा सांसद जनता की कुछ समस्याओं को भी सुनेंगे या केवल मोदी का गुणगान गाकर वोटो की राजनीति के कारण जनता से रूबरू ना होकर चुपके से निकल पड़ेंगे। जबकि इन दिनों शहर में जगह-जगह पर आगजनी की घटनाएं घट रही है,शहर में साफ सफाई चरमराई हुई है। अधिकतर गली मोहल्ले में कूडे के ढेर लगे हुए हैं। शहर के श्मशान घाट की दीवार गिरने से हुएं हादसे में हुई पांच मौत से शहर में प्रशासन के प्रति लोगों में भयंकर आक्रोश पनप रहा है। हालांकि प्रशासन ने इसमें मामला भी दर्ज किया है लेकिन ठोस कार्रवाई की बजाय लीपापोती की जा रही है। वहीं 900 मी आयुध डिपो में भी अनेक समस्याएं मुंह बाए खड़ी है। जबकि बरसात का मौसम आने को है लेकिन जल निकासी की कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि निगम द्वारा पानी निकासी के लिए टेंडर भी अभी तक किसी भी ठेकेदार को भ्रष्टाचार के कारण नहीं दिए गए हैं, वहीं नगर निगम गुरुग्राम में भ्रष्टाचार की परतें दिन प्रतिदिन खुलती जा रही है फिर भी प्रदेश की भाजपा सरकार वोटो की राजनीति के कारण मौन धारण किए हुए हैं।

वहीं मानेसर की 1128 एकड़ व राठी वास के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार को लेकर तरह-तरह की बैठकें चल रही है। लेकिन बीजेपी के छुट भैया नेताओं द्वारा मचाए गए भ्रष्टाचार के कारण भाजपा सांसद की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव में देखने में मिल रहा है।

error: Content is protected !!