गुरुग्राम: 26 अप्रैल 2024 – दिनांक 25/26.04.2024 की रात को पुलिस थाना डीएलएफ फेज-3 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक व्यक्ति ने एक सूचना नाथूपुर पहाड़ी की झुग्गियों में एक बच्ची की हत्या करने के संबंध में दी गई। सूचना पाकर पुलिस थाना डीएलएफ फेज-3, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहूँची, जहां पर 07 माह की बच्ची बेहोश हालत में मिली, पुलिस टीम द्वारा बच्ची को ईलाज के लिए तुरन्त नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

मृत बच्ची की मां ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका पति विजय शराब बेचने के केस में दिल्ली में पकड़ा गया था उसके बाद वहां से छूटने पर लगभग 04 वर्ष पहले चेन स्नेचिंग के केस में पकड़ा गया था और स्नेचिंग के केस में भौंडसी जेल गुरुग्राम में बंद था। इस दौरान ये (शिकायतकर्ता/मृतक बच्ची की मां) अपने देवर के साथ गृहस्थ जीवन में रहने लगी और इसी ग्रहस्थ जीवन में इसने 07 माह पहले एक बच्ची को जन्म दिया था। शिकायतकर्ता का पति विजय दिनांक 24.04.2024 को चेन स्नेचिंग के केस में भोंडसी जेल से छुटकर आया था और दिनांक 25/26.04.2024 की रात को विजय शिकायतकर्ता (अपनी पत्नी) की इसकी झुग्गी में आया तथा झगड़ा करते हुए इसने 07 माह की बच्ची को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस सम्बन्ध में थाना डीएलएफ फेज-3, गुरुग्राम में धारा 302 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक बलराज, प्रबन्धक थाना डीएलएफ फेज-3, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में आरोपी विजय साहनी (उम्र 30 वर्ष) निवासी शहरंगमा परिहार, जिला सीतागढ़ी बिहार को वारदात के कुछ ही घण्टों के अंदर नाथूपुर झुग्गियों से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी को उपरोक्त अभियोग में गिरफ्तार किया गया है तथा मृतक बच्ची का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *