समय-समय पर होने वाले उत्सवों में अपना आर्थिक योगदान देने वालों को सम्मानित करेगी श्री गौड़ ब्राह्मण सभा 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। श्री गौड़ ब्राह्मण सभा (रजि) नारनौल जिला महेंद्रगढ़ की आम सभा की बैठक रविवार को सभा भवन में आयोजित की गई ।बैठक की अध्यक्षता सभा के प्रधान राकेश मेहता एडवोकेट ने की। इस अवसर पर सभा प्रधान ने वित्त वर्ष 2023- 24 का आय-व्यय का लेखा सभा के कॉलेजियम सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया, इस पर सभी सदस्यों ने वित्त प्रबंधन व सभा को आर्थिक रूप सुदृढ़ करने के लिए प्रधान एवं कार्यकारिणी सदस्यों का धन्यवाद किया। सभा ने सर्वसम्मति से आय-व्यय का विवरण को स्वीकार करते हुए सभा की आर्थिक स्थिति प्रत्येक वर्ष की भांति मजबूत करने के लिए सभा प्रधान का धन्यवाद किया। 

बैठक को संबोधित करते हुए सभा प्रधान राकेश मेहता ने बताया कि पिछले वर्ष सभा के तत्वावधान में 11 विभिन्न उत्सवों का आयोजन समाज के प्रबुद्ध लोगों ने अपने स्तर पर आयोजित किया जिसमें सभा पर कोई आर्थिक भार नहीं पड़ा। उन्होंने बताया सभा की ओर से लगभग 12 युवतियों कि शादी में सभा की तरफ से कन्यादान स्वरूप आर्थिक सहायता प्रदान की गई तथा तीन जरूरतमंद व्यक्तियों को गंभीर बीमारियों का इलाज करने के लिए उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की गई।

श्री मेहता ने बताया कि पिछले वर्ष जिन प्रबुद्ध लोगों ने  समाज को आर्थिक सहायता प्रदान की तथा समय-समय पर होने वाले उत्सवों में अपना आर्थिक योगदान दिया उनको समाज की तरफ से सम्मानित करते हुए उनका धन्यवाद प्रेषित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की सभा के नए भवन के निर्माण के लिए जो 3500 वर्ग  गज भूमि नए सभा भवन के निर्माण के लिए खरीदने की प्रक्रिया को स्वीकृति प्रदान की गई तथा सभा प्रधान को अधिकार दिया कि जमीन खरीदने के लिए उन्होंने जो इकरारनामा किया है उसके अंतर्गत भूमि खरीद की प्रक्रिया जल्द पुरी की जाए।  जिसके लिए सभी सदस्यों ने एकमत से सभा प्रधान को जमीन की धनराशि का इंतजाम करने का आग्रह किया। 

इसके अतिरिक्त यह भी निर्णय हुआ कि भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को बड़ी धूमधाम से मनाया जाए। जिसके तहत 10 मई से 12 मई तक भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसमें 10 मई को शहर के मुख्य मार्गो से प्रभात फेरी व सभा भवन में हवन का आयोजन किया जाएगा,11 मई  को सभा भवन में सुंदरकांड पाठ तथा भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा तथा 13 मई को शहर के मुख्य मार्गो से भगवान परशुराम की शोभायात्रा निकाली जाएगी। जो सभा भवन से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई सभा भवन में ही संपन्न होगी। इसके अतिरिक्त सभा के कोषाध्यक्ष निरंजन लाल शर्मा की आकस्मिक बीमारी के कारण अस्थाई तौर से राकेश कौशिक एडवोकेट केशव नगर को कोषाध्यक्ष का पदभार दिया गया। 

इस अवसर पर परशुराम जयंती की व्यवस्था को लेकर व आर्थिक प्रबंधन के लिए दो अलग-अलग कमेटी का गठन किया गया जिसमें शोभा यात्रा को वयोवृद्ध विप्र देवदत्त शास्त्री के संरक्षण में पूर्व प्रधान गजानंद कौशिक, गोविंद भारद्वाज, शिवकुमार मेहता,अर्जुन लाल शर्मा,पूर्व उप प्रधान मास्टर किशन लाल शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित की जाएगी। 

गौरतलब है कि  सभा की ओर से पिछले 30 वर्षों से अपना भूखंड खरीदने के प्रयास चल रहे थे जो वर्तमान  प्रधान राकेश मेहता एडवोकेट के कार्यकाल में पूरा हुआ है जिस पर सभी सदस्यों ने प्रधान को बधाई दी। 

बैठक में सभा सचिव कृष्ण कुमार शर्मा ठेकेदार, सह सचिव धीरज शर्मा, अशोक कुमार कौशिक,सुरेश कुमार, कुलदीप भारद्वाज, उमाशंकर चौबे, खेमचंद शर्मा, देवेंद्र शर्मा, मुकेश शर्मा, शिवकुमार नांगल चौधरी, भूपेश पालीवाल, कृष्ण शर्मा, शिव नारायण शोभापुर, हनुमान शर्मा, जय भगवान ताजपुर, रामानंद अटेली व अन्य कॉलेजियम सदस्य भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!