बोधराज सीकरी, प्रधान, पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम ने की अयोध्या धाम की दूसरी वातानुकूलित लग्ज़री बस की रवानगी

गुरुग्राम। कल दिनांक 20 अप्रैल को पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम के सौजन्य से श्री स्वामी गंगा गिरी कुटिया मंदिर, बसई रोड, गुरुग्राम से दूसरी वातानुकूलित लग्ज़री स्लीपर वाली बस समाज के असहाय और वंचित लोगों को अयोध्या धाम ले गई। इस बस की अगुवाई श्री रमेश कुमार, श्री रवि मनोचा और श्री संजय ने की। ज्ञात रहे कि नवरात्रि से पूर्व भी बिरादरी की ओर से एक बस अयोध्या धाम गई थी और उस बस का संचालन योगाचार्य श्री राजपाल आहूजा ने किया था। इस आयोजन में कोई जाति या वर्ग का कोई फ़र्क़ नहीं रखा जाता। किसी भी जाति का या वर्ग का कोई भी व्यक्ति जो अयोध्या धाम जाने में स्वयं सक्षम नहीं है, उस प्यारे मर्यादा पुरुषोत्तम राम के दर्शन करने अयोध्या धाम जा सकता है। जब बोध राज सीकरी प्रधान पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने अपने साथी महा मंत्री श्री राम लाल ग्रोवर, अतिरिक्त महा मंत्री गजेन्द्र गोसाई, उपाध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र बजाज, डेरावाल बिरादरी के प्रधान श्री रमेश चुटानी, श्री अनिल कुमार, श्री रवि मनोचा, श्री रमेश कामरा, श्री किशोरी लाल डुडेजा, श्री सुनील चावला प्रधान, श्री स्वामी गंगा गिरी कुटिया मंदिर ने इस आयोजन में सम्मिलित हो ख़ुशी-ख़ुशी तीर्थ यात्रियों को विदा किया। संगत ने बस में बैठते ही हनुमान चालीसा पाठ का गायन प्रारंभ कर दिया। बोध राज सीकरी ने लगभग 52 तीर्थ यात्रियों को श्री राम का ध्वज दिखाकर जय श्री राम के जयघोष के साथ बस को रवाना किया। यह दोनों बसें बिरादरी की ओर से आयोजित की गई थी। बिरादरी का प्रतिनिधित्व इस बस में श्री रमेश कुमार, श्री रवि मनोचा और संजय जी ने किया जो यात्रियों के साथ अयोध्या धाम में गये।। बिरादरी की तरफ़ से यात्रियों के खाने-पीने की व्यवस्था की गई।

बोध राज सीकरी ने बताया कि यात्रियों के उत्साह को देखते हुए उन्होंने संकल्प लिया है कि पहली मई को एक और बस वे अपनी ओर से न कि बिरादरी के ओर से अयोध्या धाम इसी श्रेणी के लोगों के लिए रवाना करेंगे। जो लोग पहले दर्शन करके आये हैं, वे फूले नहीं समा रहे थे और बिरादरी को इस नेक काम को करने के लिए दुआ दे रहे थे। आज जो यात्री गये हैं, उसमें पुरुष, महिला और युवा तीनों श्रेणी का सम्मिश्रण था और लोगों में जोश भरा हुआ था।

बोध राज सीकरी ने बताया के वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का आभार प्रकट करते हैं जिन्होंने इस नेक काम के लिए उन्हें प्रेरणा दी और बोध राज सीकरी स्वयं जनवरी, फ़रवरी और मार्च में तीन बार अयोध्या धाम के दर्शन करके आये हैं।

स्मरण रहे कि फ़रवरी-मार्च में पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम की ओर से सती साईं भाई दास संस्था के साथ मिलकर कई लाखों लोगों के लिए अयोध्या धाम में भंडारे की व्यवस्था निरंतर कई दिनों तक की गई। बोधराज सीकरी के अनुसार राम स्वयं इस प्रकार की सेवा हम से लेते हैं। वो लोग भाग्यशाली हैं जो इस निमित्त अपनी सेवा अर्पित कर पाते हैं।

error: Content is protected !!