दीपांशु गुप्ता ने इसरो की नौकरी छोड़ दो साल की सैल्फ स्टडी

आईपीएस चयनित दीपांशु को राव मानसिंह सेवा समिति ने किया सम्मानित

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। हाल ही में यूपीएससी के घोषित परिणाम में ऑल इंडिया में 119वीं रैंक प्राप्त करने वाले नारनौल के मौहल्ला चांदूवाडा निवासी दीपांशु गुप्ता सुपुत्र स्वर्गीय प्रवीण कुमार ने आज उपायुक्त मोनिका गुप्ता से मुलाकात की। डीसी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

दीपांशु गुप्ता का आज नारनौल के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने स्वागत किया तथा दीपांशु गुप्ता व उनके परिजनों को बधाई दी। आईपीएस चयनित दीपांशु को राव मानसिंह सेवा समिति ने भी सम्मानित किया।

उपायुक्त ने दीपांशु गुप्ता के साथ काफी देर तक बातचीत की तथा कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा में आना हर युवा का सपना होता है। यह देश की सबसे कठिन परीक्षा होती है। इस सफलता पर उन्होंने न केवल अपने परिवार का नाम रोशन किया है बल्कि जिला का भी नाम चमकाया है। डीसी ने उन्हें सम्मानित भी किया।

इस मौके पर दीपांशु गुप्ता ने बताया कि उन्होंने सैल्फ स्टडी करके यह परीक्षा पास की है। उनका सपना था कि वे यूपीएससी पास करके देश की सेवा करें। आज उनका सपना पूरा हुआ है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने आईआईटी रुड़की से 4 साल मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। इसके बाद 2018 से 20 तक इसरो में साइंटिस्ट के तौर पर नौकरी की थी। इसरो की नौकरी छोड़कर उन्होंने वर्ष 2020 से यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए लगातार तैयारी की। दीपांशु की मेहनत रंग लाई। उनकी माता श्रीमती उषा देवी राजकीय स्कूल गोद में लिपिक के पद पर कार्यरत है। उनके पूरे परिवार ने इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए उन्हें लगातार प्रोत्साहित किया है।

पुलिस अधीक्षक से मुलाकात के समय दीपांशु गुप्ता के चाचा पब्लिक हेल्थ के सीनियर लेखा अधिकारी मुकेश गुप्ता, मार्केट कमेटी के पूर्व चैयरमैन जेपी सैनी, अनिल अग्रवाल भी उपस्थित थे। दीपांशु गुप्ता एवं उनके परिवार को पूर्व चेयरमैन जेपी सैनी व अनिल अग्रवाल ने भी बधाई दी।

– दीपांशु की सफलता अन्य युवाओं को भी करेगी प्रेरित : राव सुखबिन्द्र सिंह

आईपीएस चयनित होने वाले मोहल्ला चान्दुवाडा निवासी दीपांशु गुप्ता को आज पूर्व सांसद राव मानसिंह सेवा समिति द्वारा सम्मानित किया गया।

पूर्व सांसद राव मानसिंह सेवा समिति के अध्यक्ष और पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र सिंह ने समिति की ओर से दीपांशु गुप्ता को स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर राव सुखबिन्द्र सिंह ने कहा कि दीपांशु ने कड़ी मेहनत करके अपना, परिवार और नारनौल शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने साबित किया है कि इरादा पक्का हो तो लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। उनकी इस सफलता से अन्य युवाओं को भी प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारे जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। देश की सभी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में हमारे युवा अपनी प्रतिभा का लौहा मनवा रहे हैं।

बता दें कि दीपांशु गुप्ता ने आइआइटी, रुड़की से डिग्री हासिल की है और वे इसरो में कार्य कर चुके हैं। उनकी माँ उषा गुप्ता सरकारी विद्यालय में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं।

इस अवसर पर वेदप्रकाश यादव, होशियार सिंह गोदारा, अखिलेश सैनी के अलावा दीपांशु के चाचा मुकेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!