हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के प्रधान सचिव को जल्द भेजा जाएगा बस अड्डे के जीर्णोद्धार का प्लान: डीसी

गुरूग्राम बस अड्डे पर बसों व यात्रियों की आवाजाही के लिए बनाई जाएंगी अलग लेन, वेटिंग एरिया व ऑटो जोन को भी प्लान में किया जाएगा शामिल

गुरूग्राम, 09 अप्रैल। जिला के नागरिकों सहित गुरूग्राम बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। इसी उद्देश्य के साथ डीसी निशांत कुमार यादव ने मंगलवार को गुरूग्राम बस अड्डे का दौरा कर वहां पुराने भवन को तोड़ने की कार्य प्रगति का जायजा लिया व बस अड्डे के जीर्णोद्धार को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसी के निरीक्षण दौरे में जीएम प्रदीप अहलावत व पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता चरणदीप सिंह मौजूद रहे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि गुरूग्राम बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों को जल्द ही व्यवस्थाओं में सुधार नजर आएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही गुरूग्राम बस अड्डे के जीर्णोद्धार का ड्राफ्ट बनाकर मंजूरी के लिए हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के प्रधान सचिव के पास भेजा जाएगा। जिसमें बसों के आने जाने के लिए अलग लेन का निर्माण, बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों के सुगम आवगमन व बैठने के लिए वेटिंग एरिया सहित शौचालय व पीने के लिए वाटर कूलर समेत सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। इसके साथ ही बस अड्डे पर निजी वाहनों व ऑटो से आने वाले यात्रियों के लिए भी अलग से ऑटो जोन बनाया जाएगा।। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम एक वैश्विक शहर है ऐसे में यहां बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं का होना अत्यंत आवश्यक हैं। उन्होंने जीएम प्रदीप अहलावत को निर्देश दिए कि बस अड्डे परिसर में पुराने भवन को तोड़ने का काम जारी है। ऐसे में वह यह सुनिश्चित करें कि इस कार्य से यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। साथ ही बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए उचित साइनेज की व्यवस्था की जाए।

डीसी के निरीक्षण दौरे में जीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि गुरूग्राम बस अड्डा व वर्कशॉप साढ़े 14 एकड़ में बना है। गुरूग्राम परिवहन के पास कुल 216 बसें है। वहीं हरियाणा के अन्य जिलों सहित अन्य राज्यों की सौ से अधिक बसों का गुरूग्राम बस अड्डे पर रोजाना आवागमन होता है। उन्होंने बताया कि बस अड्डे पर रोजाना 20 हजार से अधिक यात्रियों का आवागमन होता है। इस दौरान उन्होंने गुरूग्राम डिपो में वर्कशाप में भी सुधार की जरूरत से डीसी को अवगत कराया। निरीक्षण दौरे में पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता चरणदीप सिंह ने डीसी निशांत कुमार यादव को बस अड्डे पर पुराने जर्जर भवन को तोड़ने के कार्य प्रगति से अवगत कराते हुए बताया कि गुरूग्राम बस अड्डे व वर्कशॉप की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने का कार्य मार्च माह में शुरू किया गया था जोकि जून माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

error: Content is protected !!