जेल में बन्द अपराधी का नाम लेकर फिरौती मांगने तथा रुपए ना देने की सूरत में जान से मारने की धमकी देने के मामले में 01 नाबालिक सहित 02 आरोपी गिरफ्तार, कब्जा से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन भी बरामद।

गुरुग्राम : 29 मार्च 2024 – आज दिनांक 29.03.2024 को एक व्यक्ति ने थाना पटौदी, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह गाड़ी खरीदने-बेचने का काम करता है। दिनांक 26.03.2024 को इसके पास एक विदेशी नंबर से कॉल आया जिसने अपने आपको तिहाड़ जेल में बंद अपराधी बताया तथा उसने एक व्यक्ति को रुपए देने के लिए कहा व नहीं देने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर थाना पटौदी गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक रामकरण, प्रबन्धक थाना पटौदी, उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर व उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 01 नाबालिक सहित 02 आरोपियों को आज दिनांक 29.03.2024 को गांव गढ़ी महेश्वरी, रेवाड़ी से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान महावीर निवासी गांव गढ़ी माहेश्वरी, रेवाड़ी (उम्र 35 वर्ष) के रूप में हुई है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता से उपरोक्त आरोपी महाबीर ने 30 हजार रुपयों में एक पिकअप गाड़ी खरीदी थी, परन्तु उस महाबीर ने वह गाड़ी शिकायतकर्ता को वापस कर दी थी तथा 30 हजार रुपए भी वापस ले लिए थे। इसी दौरान इन्होंने (आरोपियों) उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के पास बड़ी गाड़ियां (फॉर्च्यूनर व स्कॉर्पियो) है तो आरोपी महाबीर ने अपने भतीजे के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को धमकी देकर उससे अनुचित तरीके से रुपए ऐंठने की योजना बनाई। योजनानुसार आरोपी महाबीर के भतीजे (नाबालिक आरोपी) ने वर्चुअल नंबर तैयार करके पीड़ित के पास फोन करके जेल में बंद अपराधी का नाम लेकर पैसे मांगने तथा पैसे ना देने की सूरत में जान से मारने की धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन बरामद किया गया है। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

error: Content is protected !!