गुरुग्रामः 28 मार्च 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 27.03.2024 को पुलिस थाना सैक्टर-10 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना बसई एनक्लेव पार्ट-2, गुरुग्राम में मुकेश (उम्र-40 वर्ष) नामक व्यक्ति का शव पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में मिला। पुलिस टीम द्वारा पुलिस की सीन-ऑफ-क्राइम, एफ.एस.एल. व फिन्गरप्रिट की टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरिक्षण किया गया। मृतक के भाई ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका भाई मुकेश निवासी गाँव बहबलपुर, जिला कन्नौज उत्तर-प्रदेश, उम्र 40 वर्ष अपने परिवार सहित गुरुग्राम में रहता था। दिनांक 27.03.2024 को इसे सूचना मिली कि इसके भाई की गला दबाकर हत्या कर दी है तो इसने अपने भाई के शव की शिनाख्त करके पुलिस को शिकायत दे दी। प्राप्त शिकायत पर सैक्टर-10, गुरुग्राम में हत्या से संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: श्री करण गोयल पुलिस उपायुक्त पश्चिम गुरुग्राम के निर्देशानुसार, श्री शिव अर्चन, ACP पश्चिम, गुरुग्राम की देखरेख में निरीक्षक संदीप, प्रबन्धक थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम ने अपनी पुलिस टीम के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 28.03.2024 को बसई एन्क्लेव, गुरुग्राम से आरोपित महिला सीमा, उम्र-35 वर्ष (मृतक की पत्नी) तथा शेखर, उम्र-25 वर्ष को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की।

▪️आरोपी/अभियुक्त का संक्षिप्त विवरण:

  1. सीमा पत्नी मुकेश (मृतक) निवासी गाँव बहबलपुर, जिला कन्नौज उत्तर-प्रदेश, उम्र 35 वर्ष।
  2. शेखर निवासी गाँव बाड़ी जिला धौलपुर (राजस्थान) वर्तमान निवासी बसई एन्क्लेव, गुरुग्राम उम्र-25 वर्ष। (कैब ड्राईवर का काम करता है)

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतक मुकेश इसका (आरोपी शेखर) दूर के नाते में मामा लगता था। मृतक मुकेश अपनी पत्नी के साथ बसई एन्क्लेव में किराए रहता था और यह (आरोपी शेखर) भी उनके नजदीक ही किराए पर रहता था। इसका मुकेश (मृतक) के पास आना जाना रहता था इसी दौरान मुकेश की पत्नी के साथ आरोपी शेखर अवैध संबंध बन गए और इनके अवैध सम्बन्धों का पता मुकेश (मृतक) को चल गया था, जिसके कारण मुकेश अपनी पत्नी को अपने गाँव छोड़ आया था। आरोपी शेखर व मुकेश की पत्नी सीमा के साथ मिलकर मुकेश को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या करने की योजना बनाई तथा दिनाँक 27.03.2024 को समय करीब 10 बजे इसने (आरोपी शेखर) मौका पाकर मफलर से मुकेश का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

▪️आगामी कार्यवाही: आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!