पुलिस की वर्दी में वीडियो बना वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पुलिस विभाग की छवि खराब करने के मामले में 04 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम : 21 मार्च 2024

▪️ अभियोग का संक्षिप्त विवरण: सोशल मीडिया की मोनिटरिंग के दौरान गुरुग्राम पुलिस के संज्ञान में इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही एक वीडियो आई, जिसमें कुछ व्यक्तियों द्वारा पुलिस में ना होते हुए भी पुलिस की वर्दी पहनकर कपटपूर्ण/गैरकानून तरीके से पुलिस वर्दी में वीडियो शूट की गई और उस विडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करके पुलिस विभाग की छवि को खराब किया है। वायरल होने वाली वीडियो में में 02 गाड़ियों में बैठे युवकों द्वारा खुद को कानून व प्रशासन से ऊपर प्रस्तुत किया है व पुलिस विभाग की छवि खराब करने की कोशिश की है। उपरोक्त वीडियों पर संज्ञान लेते हुए पुलिस थाना मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️ पुलिस कार्यवाही : निरीक्षक विरेन्द्र सिंह, प्रबंधक थाना मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 04 आरोपियों को आज दिनांक 21.03.2024 को मानेसर से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान संदीप यादव, सोनू यादव, विपिन व रितेश के रूप में हुई।

▪️ आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण :

  1. संदीप यादव निवासी मानेसर, गुरुग्राम उम्र-24 वर्ष।
  2. सोनू यादव निवासी मानेसर, गुरुग्राम उम्र-38 वर्ष।
  3. विपिन गांव हसनपुर, गुरुग्राम उम्र-36 वर्ष।
  4. रितेश निवासी बाबड़ा, गुरुग्राम उम्र-34 वर्ष।

▪️ पुलिस पुछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि चरखी दादरी का रहने वाला दीपक शर्मा नामक यूट्यूबर मानेसर आया था तथा उपरोक्त आरोपियों (जो सभी गुरुग्राम हैं) के साथ मिलकर पुलिस की वर्दी पहनकर उसने वीडियो बनाई तथा सोशल मीडिया पर अपलोड/पोस्ट कर दी।

▪️ बरामदगी : पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 02 गाड़ियां (थार व स्कॉर्पियो) बरामद की गई है।

▪️ आगामी कार्यवाही : पुलिस टीम द्वारा अभियोग में वांछित आरोपी के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है, जिसे जल्दी ही अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed