सामाजिक समरसता समिति करेगी फूलों की होली का आयोजन

हजारों लोग प्रेम और सौहार्द के पर्व में होंगे शरीक

गुरुग्राम। बृज की होली नहीं देखी है तो इस बार साइबर सिटी के लोग शहर में ही इसका आनंद उठा सकते हैं। 23 मार्च शनिवार को शहर के पटौदी चौक स्थित भगवान परशुराम भवन में बृज की होली के हर रंग देखने को मिलेंगे। सामाजिक समरसता समिति की ओर से 23 मार्च की शाम तीन से सात बजे तक होली मंगल मिलन समारोह आयोजित किया जा रहा है। जिसमें वृंदावन और मथुरा के कलाकार अपनी लोककला का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही यहां के निवासियों के साथ बृज की होली के रंग साझा करेंगे। इस समारोह में शहर से हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

सामाजिक समरसता समिति ने बृज की तर्ज पर होली मनाने की तैयारियां आरंभ कर दी है। इसमें राधा-कृष्ण और गोपियों की अटखेलियां होंगी। करीब तीन घंटे तक बृज और मथुरा के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुित देंगे। यहां फूलों की होली की व्यवस्था की गई है। समिति के मुख्य संरक्षक एवं भाजपा हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने इसकी तैयािरयां साझा करते हुए बताया कि कार्यक्रम दोपहर बाद तीन बजे आरंभ होगा। होली प्रेम, सौहार्द और भाईचारे का त्योहार है। इसीलिए समाज के सभी वर्ग इसमें शामिल होकर अपनी होली की खुशी एक दूसरे के साथ बांट सकते हैं। सनातन संस्कृति वाले देश में हर त्योहार का अपना महत्व है। होली का सभी त्योहारों में विशेष महत्व है। शहर में होली पर यह अपने आपमे अनूठा आयोजन है। इसमें शामिल होने वाले लोग अलग अनुभव लेकर जाएंगे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि आरएसएस के क्षेत्रिय संघचालक माननीय पवन जिंदल जी शामिल होंगे। भाजपा हरियाणा के संगठन मंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। सामाजिक समरसात समिति की ओर से समाज में सामाजिक सौहार्द बढ़ाने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रम किए जाते रहे हैं। होली मंगल मिनल समारोह भी सामाजिक समरसता का संदेश देने के साथ ही सौहार्द और प्रेम तथा भाईचारे को बढ़ाने में सहायक बनेगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोागों के लिए रात्रि भोज की व्यवस्था की गई है।

error: Content is protected !!