प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के गुरूग्राम में 11 मार्च को प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी

डीसी निशांत कुमार यादव ने आयोजन स्थल पर प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक कर विभागवार दायित्वों का निर्वहन करने के दिए दिशा निर्देश

मुख्यसचिव श्री संजीव कौशल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से की आयोजन से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा

डीसी निशांत कुमार यादव ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी बजघेड़ा बॉर्डर पर सड़क मार्ग से हरियाणा सीमा में करेंगे प्रवेश, राज्यपाल व मुख्यमंत्री करेंगे स्वागत

गुरूग्राम, 07 मार्च। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के गुरूग्राम में 11 मार्च को प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं।

आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं के क्रम में डीसी निशांत कुमार यादव ने वीरवार को आयोजन स्थल पर प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक कर उनके दायित्वों का निर्वहन करने सबंधित दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने आयोजन स्थल पर ही प्रेस वार्ता कर कर मीडियाकर्मियों के साथ प्रधानमंत्री के आगमन से जुड़ी जानकारियां भी सांझा की। वहीँ इससे पूर्व वीरवार की सुबह हरियाणा के मुख्यसचिव श्री संजीव कौशल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला प्रशासन व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चेयरमैन के साथ बैठक कर प्रशासनिक तैयारियों एवं सुरक्षा संबंधी प्रशासनिक पर्यवेक्षण व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा भी की गई।

कार्यक्रम सुव्यवस्थित, सुरक्षित और शांतिपूर्ण रूप में भव्य तरीके के किया जा सके इसे लेकर डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास कुमार अरोड़ा ने आयोजन स्थल पर ही जिले के वरीय पदाधिकारीयों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बिंदुवार की जाने वाली तैयारियों के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें, ताकि विधि व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था के अलावा ट्रैफिक व्यवस्था, रुट लाईन की व्यवस्था बेहतर बनी रहे। डीसी ने संबंधित अधिकारियों को उनके दायित्वों का निर्वहन करने से सबंधित निर्देश दिए।

बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव ने विभिन्न विभागों के कार्य दायित्वों की चर्चा कर चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल, भोजन, वाहन, विद्युत, बैठने की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को उचित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम स्थल पर लगाए जाने वाली प्रदर्शनी, हेल्प डेस्क एवं इसके उचित प्रबंधन को लेकर निर्देश दिए गए। सीपी द्वारा उचित ट्रैफिक व्यवस्था, रूट लाइन एवं विधि व्यवस्था से संबंधित सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम सुव्यवस्थित, सुरक्षित और शांतिपूर्ण रूप में भव्य तरीके के किया जा सके इसे लेकर प्रत्येक स्तर पर व्यवस्था संपन्न करें।

डीसी निशांत कुमार यादव ने इस दौरान आयोजन स्थल पर प्रेस वार्ता कर मीडियाकर्मियों संग प्रधानमंत्री के आगमन से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारका एक्सप्रेस वे के गुरूग्राम वाले हिस्से का लोकार्पण करने के लिए सोमवार 11 मार्च को सड़क मार्ग से गुरूग्राम का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के हरियाणा आगमन पर बजघेड़ा बॉर्डर पर राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सहित अन्य विशिष्टजन द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे का उपयोग करते हुए दिल्ली से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री गांव बसई के नजदीक ही द्वारका एक्सप्रेसवे पर उनके स्वागत के लिए उपस्थित नागरिकों का अभिवादन स्वीकार कर, द्वारका एक्सप्रेस वे के चार लेयर ट्रम्पेट हिस्से का पैदल निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन पर सेक्टर 82 में करीब 50 हजार से अधिक लोगों की उपस्थिति के साथ सार्वजनिक सभा का भी आयोजन किया गया है। जहां से प्रधानमंत्री द्वारका एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने उपरांत राष्ट्र के नाम अपना संबोधन भी देंगे।

डीसी ने बताया को इस दौरान प्रधानमंत्री आयोजन स्थल पर द्वारका एक्सप्रेस वे पर आधारित और हरियाणा में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट की विकास गाथा पर आधारित प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। उन्होंने बताया कि यह पूरा आयोजन सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा। कार्यक्रम के दिन एनएच 48 और द्वारका एक्सप्रेस की सर्विस लेन पर यातायात सामान्य दिनों की तरह सुचारू रूप से जारी रहेगा। वहीं आयोजन स्थल पर आने वाले लोगों को ट्रैफिक व पार्किंग से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा उचित बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा हिस्से के शुरू होने से गुरूग्राम जिला के 35 से अधिक सेक्टर्स व करीब 50 गांवो को इसका सीधा लाभ मिलेगा। वहीं दिल्ली गुरूग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, नगर निगम पानीपत के आयुक्त साहिल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!