उपायुक्त ने हर संभव समाधान का दिलाया आश्वासन, गुरुग्राम की जनसमस्याओं को लेकर काफी सक्रिय हैं डॉ. सारिका

मिलेनियम सिटी के कन्हई गांव, शीतला कालोनी जैसे इलाकों की बदहाली देख डॉ. सारिका ने जताया दुख।

कहा, कम से कम चुनाव होने से पहले तो समस्याओं को दूर करा दे खट्टर सरकार।

7 मार्च गुरुग्राम – आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता व वरिष्ठ ईएनटी सर्जन डॉ. सारिका वर्मा का जनसंपर्क अभियान और गुरुग्रामवासियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का सिलसिला अनवरत जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को आप की वरिष्ठ नेता पार्टी के हरि सिंह चौहान, सिद्धांत गुप्ता के साथ गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी में फैली अव्यवस्थाओं के मुद्दे को लेकर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. बलप्रीत से मिलीं। डॉ. सारिका ने उपायुक्त को बताया कि शीतला कॉलोनी में बीते कई महीनों से सीवर ब्लॉक है और गंदा पानी जानो माल को खतरा बन चूका हैl बिजली की तार गिरने से जानवरों की मौत भी हो चुकी हैl उपायुक्त ने डॉ. सारिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जेई को फोन कर समस्या के जल्द समाधान का निर्देश दिया।उनके साथ शीतला कॉलोनी के शामीन खान, रंजीत कुमार, सतबीर राणा और अन्य साथी मौजूद रहेl

डॉ. सारिका वर्मा ने शीतला कॉलोनी में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान सड़कों पर बहते सीवर के पानी को देख चिंता व्यक्त की। वहां के लोगों ने पूरी बेबाकी के साथ डॉ. सारिका से अपनी परेशानियां कही। बच्चों ने कहा कि सड़क पार करने के लिए उन्हें अपने परिजनों के कंधों पर बैठ कर जाना पड़ता है। परिजनों ने बताया कि कई बार उनके बच्चे इस गंदे पानी में गिर जाते हैं।यहां के लोगों की तरफ डॉ. वर्मा ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर चुनाव से पहले प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने इन दिक्कतों का समाधान नहीं कराया तो जनता भाजपा सरकार को एक वोट नहीं देगी। यही नहीं जनसंपर्क के लिए आने वाले भाजपा के उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र में घुसने तक नहीं देगी। डॉ. सारिका ने चेतावनी दी कि भाजपा सरकार काम करो या कुर्सी छोड़ो।

बता दें कि डॉ. सारिका वर्मा गुरुग्राम के अलग—अलग क्षेत्रों में जाकर वह वहां की जनता की तकलीफों को बांटने का प्रयास कर रही हैं। गुरुग्राम के कन्हई गांव में सिर्फ सड़क पर ही नहीं बह रहा बल्कि् लोगों के घरों तक में घुस चुका है। स्थिति इतनी विकराल हो चुकी है कि लोगों के घरों की दीवारों में सीलन की वजह से दरारें पड़ चुकी हैं। यही नहीं पीने के पानी में भी सीवर का गंदा पानी मिल कर आ रहा है। गुड़गांव में फैली अव्यवस्थाओं को देख कर आप की वरिष्ठ नेत्री ने दुख जतायाl लोगों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर डॉ. सारिका से खुल कर अपना दुख साझा किया। कहा कि जिस विश्वास के साथ उन्होंने भाजपा सरकार का साथ दिया, बदले में उन्हें सिर्फ और सिर्फ उपेक्षा मिली। भाजपा की सरकार बनने के बाद कोई प्रतिनिधि उनके क्षेत्र की समस्याओं को देखने नहीं आया। सीवर ओवरफ्लो होने की शिकायत नगर निगम कार्यालय में कई बार करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही।

इस मौके पर डॉ. सारिका ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के शासन में गुरुग्राम आज सिर्फ नाम की मिलेनियम सिटी है, शहर की जनता असुविधाओं का सामना कर रही है। सरकार यह बताए कि जो शहर हरियाणा को 60 प्रतिशत से अधिक रेवेन्यू देता है उसे बदले में क्या मिला। उन्होंने क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया और वादा किया कि आम आदमी पार्टी के चुनाव जीतने पर गुरुग्राम को उसका हक दिला कर रहेंगी। आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर साइबर सिटी के हर क्षेत्र का समान विकास होगा। अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान डॉ. सारिका वर्मा ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बना कर दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में भी विकास की रफ्तार बढ़ाएंगी। लोगों से कहा कि वे अपने क्षेत्र की समस्याओं को बिना किसी झिझक के उन्हें बता सकते हैं। समाधान के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगी। जनता से वादा किया कि आप सरकार द्वारा जिस तरह के बेहतरीन कार्य दिल्ली व पंजाब में किए जा रहे हैं वैसी ही व्यवस्थाएं आम आदमी पार्टी की सरकार हरियाणा में भी देना चाहती है। इसलिए आने वाले चुनाव में वोट डालने से पहले अच्छी तरह सोच समझ कर निर्णय लें।

error: Content is protected !!