मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया बालसमंद में चौ. भजनलाल गवर्नमैंट कॉलेज के भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ –

हिसार 7 मार्च : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज बालसमंद और आसपास के गांवों के लिए बालसमंद में चौ. भजनलाल गवर्नमेंट कॉलेज की बिल्डिंग के निर्माण कार्य का उद्घाटन आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई की मौजूदगी में वर्चुअल माध्यम से किया।

इस अवसर पर गांव बालसमंद में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भव्य बिश्नोई ने  कहा कि बालसमंद कॉलेज के लिए चौ. कुलदीप बिश्नोई और हम सबने मिलकर लंबा प्रयास किया और हमारा प्रयास रंग लाया है। हरियाणा के विकास पुरूष मुख्यमंत्री मनोहर लाल आदमपुर से जुड़ी हमारी ज्यादातर बड़ी मांगों को न केवल स्वीकार किया, बल्कि सभी बड़े कार्यों के लिए विकास राशी जारी करके उन्हें शुरू भी करवा दिया है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।  

भव्य बिश्नोई ने कहा कि जन-जन के दिलों में बसने वाले पूर्व मुख्यमंत्री युगपुरूष स्व. चौ. भजनलाल जी के नाम से आज इस कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हो रहा है, यह बहुत की गर्व की बात है।चौ. भजनलाल जी ने अपने कार्यकाल में आदमपुर में एफजीएम कॉलेज का निर्माण करवाया। उस कॉलेज के बनने से आदमपुर व आसपास के गांवों के लोगों को बहुत फायदा मिला। एफजीएम कॉलेज में पढ़ाई करके अनेक छात्र व छात्राएं आज विभिन्न क्षेत्रों में सफलता की ऊंचाईयों को छू रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है बालसमंद के इस चौ. भजनलाल गवर्नमेंट कॉलेज में बिल्डिंग व अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होने पर यहां के छात्र, छात्राओं को तो लाभ होगा ही, आसपास के लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

विधयक ने बालसमंद में कॉलेज निर्माण के साथ-साथ अमृत सरोहर का भी उद्घाटन किया। बालसमंद में पिछले कुछ समय में अनेक विकास कार्य प्रगति पर हैं। 3.5 करोड़ रूपए की लागत से बालसमंद सब माईनर का कार्य चल रहा है। 24 लाख रूपए की ग्रांट बालसमंद गौशाला को दी गई है। करोड़ों की लागत से हिसार से बालसमंद सडक़ निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री केे प्रयासों से आज आदमपुर हलके में 700 करोड़ रूपए से भी ज्यादा के विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं। 12 करोड़ रूपए की लागत से आदमपुर रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण भी होगा, आदमपुर बस स्टैंड का भी नवीनीकरण किया जाएगा। 25 और 25 दो बार करके आदमपुर हलके में 50 करोड़ रूपए सडक़ों के निर्माण के लिए मंजूर कर दिए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर सडक़ों पर तो काम शुरू भी हो चुका है। सीवरेज व पेयजल पाईप लाईन, वाटर वक्र्स, खालों सहित हर गांव में विकास कार्यों की झड़ी लगी है।

इसके उपरांत भव्य बिश्नोई ने मोहबतपुर में पार्क का उद्घाटन, मंडी आदमपुर में चैक वितरण कार्यक्रम मार्केट कमेटी, शिव कालोनी में सडक़ का शिलान्यास, जवाहर नगर में सडक़ का शिलान्यास, खारा बरवाला में सडक़ों का उद्घाटन, भोडिया में गांव सचिवालय पार्क उद्घाटन, महंत चन्द्रप्रकाश जी चौपाल पार्क का उद्घाटन, इंटरलॉक रास्ते निर्माण का उद्घाटन, यूनिवर्सल स्कूल के रास्ते के निर्माण का उद्घाटन, डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक का शिलान्यास आदि कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

इस अवसर पर जयवीर गिल, विनोद एलावादी, मुनीश एलावादी, विक्रांत देवीलाल बिश्नोई, सूरजभान मेहला, चंद्रपाल भादू, सुकरम तेकनवाली, पवन सावंत आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!