कमलेश भारतीय

लोकसभा चुनाव आम आदमी के द्वार पर आ खड़े हैं और सभी राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों के चयन पर जोरदार मंथन कर रहे हैं । भाजपा की पहली सूची में भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज चर्चा में आ गयी है और परिवारवाद का शिकार कही जाने लगी है । गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ दी है । जिसे पिछले चुनाव में बड़े उत्साह से लाये थे, अगले ही चुनाव में टिकट कैसे कट गया ?

अभी कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रही है और इस बीच ऐसी खबर उड़ी है कि हरियाणा से कांग्रेस नेता किरण चौधरी अपनी बेटी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के साथ अपने सभीकी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली चली गयी हैं। ऐसा क्यों? कहने वाले कहते हैं कि कहीं भाजपा का दामन न थाम लें‌ ! वैसे तो जब ससुर चौधरी बंसीलाल और बेटे सुरेंद्र सिंह ने हरियाणा विकास पार्टी बनाई थी, वे तब भी कांग्रेस में ही बनी रही थीं । यह अफवाह ही लग रही है और अफवाह ही रहे तो कांग्रेस को राहत मिलेगी ।

आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी हर यूट्यूब पर सुनने को मिल रही है और पांच किलो मुफ्त अनाज गरीबों को मिलता रहेगा, यह पक्की गारंटी है। अभी और गारंटियां आने वाली हैं और निश्चित तौर पर आयेंगीं । ‌यह चुनाव का मामला है भाई । अभी भाई अरविंद केजरीवाल भी कुछ गारंटी करेंगे भाई।

इधर राहुल गाँधी मध्यप्रदेश में गारंटी दे रहे हैं कि जाति जनगणना और किसान को एम एस पी देने की गारंटी है । इस तरह यह गारंटियों का समय है और हर पार्टी गारंटियां देगी, इसमें कोई शक नहीं ।

राम नाम की लूट है मतदाता, लूट सके तो लूट
पाछे फिर पछतायेगा, जब चुनाव जायेंगें छूट।
9416047075

error: Content is protected !!