नफे सिंह राठी की हत्या में शामिल चार शूटर पहचाने गए : पुलिस

दीपक उर्फ नकुल सांगवान का नारनौल कनेक्शन 

भारत सारथी/कौशिक 

नारनौल। हरियाणा पुलिस ने शनिवार को कहा कि इनेलो नेता नफे सिंह राठी की हत्या में शामिल चार शूटरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। शूटरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार भी रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के बाहर से बरामद कर ली गई है। सभी शूटर कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के हैं। गैंगस्टर कपिल सांगवान फिलहाल लंदन में है। उसने ही सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने चारों शूटरों के विदेश भागने की संभावना जताई है। आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा हत्या में शामिल कुछ और लोगों के खिलाफ एलओसी जारी की गई है।

शूटरों के नाम हैं, नकुल उर्फ दीपक सांगवान जो कि हरियाणा के नारनौल का रहने वाला है। जबकि, शूटर आशीष और सौरभ दिल्ली के नांगलोई के रहने वाले हैं और अतुल नजफगढ़ का रहने वाला है। पुलिस ने सभी एयरपोर्ट्स पर अलर्ट जारी किया है।

झज्जर के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने पत्रकारों से कहा, कार के मालिक की पहचान कर ली गई है। उनसे पूछा जा रहा है कि कार शूटरों तक कैसे पहुंची। फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए वाहन से नमूने लिए हैं। अनुमान है कि वारदात के बाद आरोपी कार यहां खड़ी कर ट्रेन से भाग निकले। जीआरपी ने बरामद कार झज्जर पुलिस को सौंपी। कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई गई थी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को पूर्व भाजपा विधायक नरेश कौशिक के अलावा विजेंद्र राठी, संदीप राठी और राजपाल उर्फ ​​पाले राम से पूछताछ की थी, जिनका नाम एफआईआर में है। उन्होंने कहा, शनिवार को सतीश राठी और गौरव राठी से पूछताछ की गई। पुलिस ने मृतक इनेलो नेता के दो बेटों को धमकी भरे कॉल के मामले में राजस्थान के बालोतरा निवासी दिलीप सिंह को गिरफ्तार किया है। हालांकि, पूछताछ में उसका किसी गैंगस्टर या अपराधी से संबंध नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि दिलीप सिंह सोशल मीडिया पर कुछ गैंगस्टरों को फॉलो कर रहा था और उससे अभी भी पूछताछ चल रही है। बता दें कि इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की 25 फरवरी को झज्जर के बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हथियारों की पहचान, तस्वीर जारी, सूचना देने वाले को एक लाख का इनाम

इनेलो प्रमुख और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी के हत्यारों की पहचान कर ली गई है। तीन आरोपियों ने राठी को गोलियों को भूनकर मौत के घाट उतारा था। इसे लेकर पुलिस ने हत्यारों की तस्वीरें जारी की हैं। जो व्यक्ति हत्यारों की सूचना देगा, उसे एक-एक लाख रुपये इनाम मिलेगा।

तीन आरोपियों ने नफे सिंह राठी पर चलाई थीं गोलियां

झज्जर पुलिस ने शनिवार को कहा कि नफे सिंह राठी हत्याकांड में तीन आरोपियों की पहचान कर ली गई। आरोपियों के नाम आशीष, नकुल सांगवान उर्फ दीपक सांगवान और अतुल हैं। इन तीनों हत्यारों के बारे में जानकारी देने वाले को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसे लेकर पुलिस ने तीनों आरोपियों की तस्वीर भी जारी की है।

नफे सिंह राठी हत्याकांड पर एसपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नफे सिंह राठी हत्याकांड पर झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि कल एक दिन पहले मिली चेतावनी वाली कॉल के आरोपी दिलीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम उसकी रिमांड लेंगे और उससे पूछताछ करेंगे। 6 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। घटना में इस्तेमाल की गई कार बरामद कर ली गई है और एफएसएल ने इसकी जांच की है, जिनकी पहचान हो गई है, उनके पीछे हमारी टीमें लगी हुई हैं। हम छापेमारी कर रहे हैं और हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।

जानें क्या है पूरा मामला

हरियाणा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की गाड़ी पर गोलियां चली थीं। बदमाशों ने 25 फरवरी को झज्जर के बहादुरगढ़ में अंधाधुंध फायरिंग की थी। कुछ गोलियां गाड़ी को छेद करती हुई नफे सिंह को लगी थीं, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी। लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है।

एसआईटी की टीम गठित

हरियाणा सरकार ने नफे सिंह राठी हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए एसआईटी सहित आठ टीमें गठित कर दीं। पुलिस ने रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के पास आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई गाड़ी बरामद कर ली है। अब पुलिस तस्वीर जारी कर आरोपियों को पकड़ने के लिए छापा मार रही है। हालांकि, अभी तक कोई भी आरोपी नहीं पकड़ा गया है, इसलिए पुलिस ने इन तीन हत्यारों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!