व्हाट्स ऐप पर टास्क के नाम पर इन्वेस्ट करवाकर फ्रॉड करने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार ……

– कब्जा से 03 मोबाईल फोन्स व 05 बैंक किट बरामद

गुरुग्राम : 24 फरवरी 2024 – दिनांक 30.11.2023 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत पार्ट टाइम रुपए कमाने का लालच देकर टास्क के नाम पर रुपए इन्वेस्ट कराकर इससे 08 लाख 50 हजार रुपए का फ्रॉड करके ठगी करने के सम्बन्ध में दी गई। इस सम्बन्ध में थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक जसवीर, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में ठगी करने वाले 04 आरोपियों दिनांक 22.02.2024 को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान चंद्र प्रकाश तिवारी निवासी गांव शुगर मिल कॉलोनी कैथल, हरियाणा (गिरोह का मुखिया), अंकित निवासी गाँव सेतपुरा जिला बिजनौर (उत्तर-प्रदेश), नितिन कुमार निवासी गांव बमनोला जिला बिजनौर (उत्तर -प्रदेश) व अभिनव निवासी गांव राजा का ताजपुर जिला बिजनौर (उत्तर-प्रदेश) के रूप मे हुई।

इससे पहले उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों उत्कर्ष सोनी निवासी नैनी ईलाहबाद को दिनांक 14.02.2024 को तथा आरोपी आशुतोष निवासी गोपालगंज बिहार को दिनांक 18.02.2024 को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपियों ने पीड़ित से व्हाट्सप पर टास्क को पूरा करने पर मुनाफा कमाने का प्रलोभन दिया और अभियोग में पीड़ित को अपने विश्वास में लेकर रुपए इन्वेस्ट करवा दिए। अभियोग में पीड़ित से बड़ा अमाउंट इन्वेस्ट कराने के लिए शुरू में इसने (आरोपी) पीड़ित के खाते में मुनाफे/कमीशन के तौर पर रुपए भी ट्रांसफर कराए। बाद में अधिक मुनाफे का लालच देकर तथा प्रॉफिट निकालने के लिए और अधिक रुपए इन्वेस्ट करवाकर उपरोक्त अभियोग में पीड़ित से 08 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि आरोपियों ने कई बैंक खाते खुलवा रखे हैं। ठगी गई राशि का विभिन्न खातों में ट्रांजैक्शन करना तथा अंत में ठगी हुई लगभग 15 करोड़ की राशि का एक चीनी नागरिक के खाता में ट्रांसफर होना पाया गया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 03 मोबाईल फोन्स व 05 बैंक किट बरामद की गई है। नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Previous post

रेरा ने QPR, AAR के डिफॉल्टर प्रमोटरों को कठोर कार्रवाई की दी चेतावनी

Next post

बुजुर्ग दंपत्ति से बोले गृह मंत्री, “अनिल विज जब तक बैठा है तुम्हें रोने की जरूरत नहीं, प्रदेश के हर व्यक्ति के लिए लडूंगा”

You May Have Missed

error: Content is protected !!