सीएसआर सैल की बैठक में हुआ विचार विमर्श

गुरुग्राम, 22 फरवरी 2024। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा के निर्देशानुसार बिजली निगम सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करता है। कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत समाज कल्याण के अनेक कार्यों को किया गया है। इन्हें ओर आगे बढ़ाने के लिए आज सीएसआर सैल की एक ऑनलाइन बैठक हुई।

यह बैठक कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी सैल के चेयरमैन हिसार ऑपरेशन जोन के चीफ इंजीनियर नवीन वर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सीएसआर सैल के सदस्य दिल्ली ऑपरेशन जोन की चीफ इंजीनियर विनीता सिंह सहित दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सभी ऑपरेशन सर्कल के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर और संबंधित कार्यकारी अभियंता शामिल हुए।

इस बैठक के दौरान अनेकों सामाजिक दायित्वों को निभाने के कार्यों पर विचार विमर्श किया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को खेल सामग्री और सामान आदि उपलब्ध कराकर प्रोत्साहन देना, ग्रामीण महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई आदि सिखाकर उन्हें सिलाई मशीन आदि वितरित करना, गरीब और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराना, उन्हें पढ़ाना, बिजली निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा बच्चों को तकनीकी और आवश्यकता अनुसार शिक्षित करना तथा दिव्यांग और अंध महाविद्यालय से जुड़े बच्चों को सहयोग देना शामिल है।

चीफ इंजीनियर द्वारा सभी सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर को सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करने के लिए अन्य कार्यों के भी सुझाव देने बारे कहा गया। ताकि बिजली निगम और बेहतर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करे।