गुडग़ांव, 22 फरवरी (अशोक): धनवापुर रेलवे फाटक पर पिछले कई वर्षों से अंडरपास का निर्माण का कार्य चल रहा है, लेकिन यह कार्य आज तक भी पूरा नहीं हो सका है। आस-पास कई कालोनियां भी स्थित हैं, जिनमें रहने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया है। अपनी जान हथेली पर रखकर वे रेलवे लाईन पार करते हुए दिखाई देते हैं और कई दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं।

इस अंडरपास के बन जाने से द्वारका एक्सप्रेसवे सीधा गुरुग्राम से जुड़ जाएगा। द्वारका एक्सप्रेसवे पर बसी दर्जनों सोसाटियों में रहने वाले लोगों को भी लाभ मिल सकेगा। लेकिन अधिकारियों की इच्छाशक्ति के अभाव में यह कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है। जबकि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी धनवापुर आगमन पर अधिकारियों को अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश भी दे चुके हैं। क्षेत्रवासी अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पर खड़ी रेलगाडिय़ों के नीचे से निकलते दिखाई देते हैं और सदैव दुर्घटना घटित होने का भय बना रहता है। कई बार रेलगाडिय़ों को आउटर पर ही रोक दिया जाता है।

हालांकि रेलवे पुलिस व क्षेत्र की राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस भी आमजन को खड़ी रेलगाडिय़ों के नीचे से न निकलने का आग्रह भी करते रहे हैं और इस संबंध में लोगों को जागरुक भी करते रहे हैं, लेकिन उनके आग्रह का कोई असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि मजबूरी में ही लोगाों को यह सब करना पड़ता है। उनकी मांग है कि अंडररपास का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूरा कराया जाए, ताकि संभावित दुर्घटनाओं को टाला जा सके।

error: Content is protected !!