भारत को विकसित बनाने में  संस्कारवान शिक्षा का अहम रोल : धनखड़

— पीएम मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा को भाजपा राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुना-

चंडीगढ़/ गुरुग्राम  29 जनवरी। पीएम मोदी का प्रयास है भारत वर्ष 2047 तक दुनिया का सिरमौर राष्टï्र बनकर उभरे । इसके लिए संस्कारों की शिक्षा का अहम रोल होगा। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने  प्रदेश के राज्यपाल श्री बंडारू  दत्तात्रेय के सानिध्य में गुरुग्राम के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पीएम मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा सुनने उपरांत यह बात कही। उन्होंने कहा कि छात्र पीएम मोदी की बातों पर ध्यान से अमल करें, निश्चित रूप से परीक्षा के बेहतर परिणाम आएंगे और आगे जीवन में सफलता भी मिलेगी।

राष्ट्रीय सचिव  ने कहा कि पीएम मोदी एक परिवार के मुखिया की तरह हर भारतीय की चिंता करते हैं। हर घर नल से स्वच्छ जल पहुंचाया, रसोई गैस पहुंचाई, हर घर शौचालय बनवाए। देश का ढांचागत विकास तेजी से हो रहा है। पीएम का मूलमंत्र है कि भारत से गरीबी को जड़ मूल से भगाओ। भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाओ।

श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी ने परीक्षा के नजदीक आते ही छात्रों को परीक्षा के दबाव से बचने और चिंता को दूर करने के लिए पिछले सात वर्षों से देश भर के छात्रों से सीधे जुड़ते रहे हैं और छात्रों को परीक्षा के दौरान चिंतामुक्त रहने के महत्वपूर्ण टिप्स देते हैं। इसलिए कहा जाता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरेक नागरिक की चिंता  करते हैं।

धनखड़ ने कहा कि आज पीएम मोदी ने देशभर के छात्रों को परीक्षा के दबाव को मन के संकल्प के साथ जीतने, समय के सदुपयोग,स्वयं से स्पर्धा, अभिभावकों के साथ व्यवहार, टीचर के साथ व्यवहार, पठन पाठन के साथ लिखने की आदत डालना,कैरियर चुनने का सही निर्णय लेने आदि विषयों पर छात्रों के सवालों के जवाब दिए। इससे देशभर के छात्रों को लाभ मिलेगा।  इस दौरान शिक्षाविद्ध , स्कूली छात्रों सहित अन्य गणमान्य जन मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!