पूर्व विधायक जल युद्ध नायक रघु यादव के पुत्र सृजन यादव की शिरकत, तीसरी युवा पंचायत महेंद्रगढ़ में हुई 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। पूर्व विधायक जलयुद्ध नायक रघु यादव के पुत्र एवं युवा भाजपा नेता सृजन यादव ने बावल व रेवाड़ी विधानसभा के बाद महेंद्रगढ़ में तीसरी युवा पंचायत में शिरकत की। महेंद्रगढ़ की इस युवा पंचायत का आयोजन युवा नेता कुलभूषण मेगानवास, भोला बुचावास, संदीप बचीनी के नेतृत्व में हुआ जिसकी अध्यक्षता सृजन यादव ने की। इस कड़ी में सृजन यादव का दक्षिण हरियाणा के अधिकाधिक युवाओं को जोड़ने का अभियान और मजबूती से आगे बढ़ने लगा है। दक्षिणी हरियाणा में अपने पिता के पुराने जन आधार का सहारा और युवाओं के प्रति अपनी निष्ठा को लेकर राजनीति में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सृजन यादव का ‘युवा पंचायत’ नामक यह कार्यक्रम रविवार को महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की यादव धर्मशाला में सम्पन्न हुआ।

इस कार्यक्रम में युवाओं की बड़ी भागेदारी दिखी और समसामयिक स्थानीय मुद्दों के अलावा मुख्य मुद्दा युवाओं के रोज़गार व राजनीति में आगे आने के अवसर देने का रहा।

सृजन यादव ने कहा कि जलयुद्ध नायक एवं पूर्व विधायक उनके पिता रघु यादव सदा दक्षिण हरियाणा के हकों की लड़ाई लड़ते आए हैं, उनके बहुत से मुद्दे आज भी जीवंत है। अब उनका आशीर्वाद पाकर वह दक्षिण हरियाणा के सभी हलकों में ‘युवा पंचायतों’ के कार्यकर्म कर रहें है और दक्षिण हरियाणा के पिछड़ेपन को दूर करने की रह पर पर्यस्रथ रहेंगे।

सृजन यादव ने अपने ओजस्वी भाषण में कहा कि वह भाजपा के अनुशासित एवं समर्पित सदस्य हैं और पार्टी जहां-जहां भी उनको जिम्मेवारी सौंपेंगी , वह उसको बखूबी निभाते रहेंगे ।

गौरतलब है कि सृजन यादव की युवा पंचायतों के उद्देश्य को लेकर लोगों में खासी चर्चा हो रही है । लोगों का कहना है कि युवा नेता सृजन यादव का रेवाड़ी व दक्षिण हरियाणा की सभी विधानसभाओं में जाकर अपने पिता के पुराने साथियों से मिलना और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ना बहुत रंग लाएगा । सृजन के करीबी लोगों का कहना है कि शासन व प्रशासन के सहयोग से युवाओं से जुड़े मुद्दों का हल निकालना युवा पंचायतों का एक प्रमुख लक्ष्य है।  युवा पंचायतों में सृजन युवाओं से जुड़ी समस्याओं जैसे रोजगार, उच्च शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर आदि समस्याओं के समाधान का आव्हान करते सुनाई दिये ।

सृजन यादव ने कहा कि युवा पंचायतों का मंच सभी युवाओं के लिए एक ऐसा वृक्ष होगा जो न केवल सभी युवाओं को बिना जातिगत और सामाजिक  भेदभाव के एक-समान छांव देगा , बल्कि समय आने पर फल भी देगा।

इस मौके पर मुख्य रूप से कुलभुषण यादव मेघनवास, संदीप बचींनी,भोला बुचावास, भगवान सिंह झुक , प्रेम मुडियान ,सोमबीर लावन, लक्की राव सिगडा,नवीन मालडा, जितेंद्र झगड़ोली ,राजकुमार दोगडा अहीर, विजय खेड़ा, यश यादव, दीपक बवानिया, पंकज बेरी, अविनाश कोथल, दीपक सुरजननवास आदि अनेकों युवा भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!