हरियाणवी युवा को प्रगति के रास्ते से भटकाकर, बीजेपी-जेजेपी ने बेरोजगारी के दलदल में धकेला- दीपेंद्र हुड्डा

विकास की पटरी पर सबसे तेज दौड़ रहे हरियाणा को बीजेपी-जेजेपी ने भ्रष्टाचार, अपराध व नशे के कुचक्र में फंसाया- दीपेंद्र हुड्डा

गुरुग्राम (फर्रुखनगर), 27 जनवरीः राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि हरियाणा का युवा देश की सुरक्षा और विकास में सबसे आगे था। लेकिन भाजपा ने सत्ता में आने के बाद हरियाणवी युवा को प्रगति के रास्ते से भटकाकर बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया। जो हरियाणा विकास की पटरी पर देश में सबसे तेज गति से दौड़ रहा था, उसे पटरी से उतर कर मौजूदा सरकार ने बदहाली, महंगाई, पलायन, भ्रष्टाचार, अपराध और नशे के कुचक्र में फंसा दिया। सांसद दीपेंद्र आज फर्रूखनगर में ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत के मौके पर हुई जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा का आयोजन युवा नेता धर्मेंद्र द्वारा किया गया था। इस मौके पर पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, विधायक राव दानसिंह, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, जगदीश यादव, एमएल रंगा समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

अपने संबोधन में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा, खासतौर पर दक्षिण हरियाणा हमेशा से वीर सैनिकों की भूमि रही है। क्योंकि यहां का हरेक युवा देश की सेना में भर्ती होकर उसकी सेवा करने का सपना देखते हुए बड़ा होता है। हर साल हरियाणा से लगभग साढ़े पांच हजार नौजवान फौजी भर्ती होते थे। लेकिन मौजूदा सरकार ने अग्निपथ योजना लागू करके हमारे नौजवानों से देश सेवा का यह मौका छीन लिया। सेना समेत हर क्षेत्र में रोजगार का भारी टोटा है। निजी क्षेत्र में निवेश नहीं आने के चलते नए रोजगार पैदा नहीं हो पा रहे हैं। इसीलिए हरियाणा आज बेरोजगारी में देश का नंबर वन राज्य बन चुका है। बेरोजगारी के चलते युवा मायूसी और मायूसी के चलते युवा नशे व अपराध की गिरफ्त में फंसता जा रहा है।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग विभागों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं। लेकिन एचएसएससी और एचपीएससी द्वारा भर्तियों के नाम पर सिर्फ घोटाले किए जा रहे हैं। अब तक 30 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं। इस सरकार की लगभग हर भर्ती अनियमितताओं के चलते कोर्ट में जाकर लटक जाती है। जो भी इक्का-दुक्का भर्ती होती है, उनमें हरियाणा से ज्यादा अन्य राज्य के लोगों को भर्ती किया जाता है। बीडीपीओ, एसडीओ से लेकर लेक्चर तक की भर्ती में बार-बार बीजेपी-जेजेपी का हरियाणवी विरोधी चेहरा उजागर हुआ है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर योग्यता के आधार पर खाली पड़े सभी 2 लाख पदों को पक्की भर्ती करके भरा जाएगा। बुढ़ापा पेंशन को बढ़ाकर ₹6000 महीना किया जाएगा। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, गरीब, दलित व पिछड़े परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, ₹500 में सस्ता गैस सिलेंडर और किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी। बेशक आज सत्ता में बैठे गठबंधन दलों के पास धनबल है, लेकिन कांग्रेस के पास ‘जन’बल है। यहीं ‘जन’बल हरियाणा में कांग्रेस की जीत की गारंटी है।

जनसभा में जयदीप धनखड़, सुधीर चौधरी, धर्मेंद्र, वर्धन यादव, गजे सिंह कबलाना, सुनीता वर्मा, मुकेश सैनी, मनीष खटाना, पंकज डावर, एसीपी राजवीर जाखड़, पाल चौधरी, मुकेश शर्मा, अनिल पाल्हावास, जीता प्रधान, अमरजीत प्रधान, सुभाष गुर्जर, हितेश गुलिया, चौधरी संतोक सिंह, दिनेश ठेकेदार, योगेश यादव, सुरेश कटारिया, मुकेश सैनी, प्रदीप, नीरज यादव, रोहताश नंबरदार, शेखर, देहर सिंह तंवर आदि नेता भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

error: Content is protected !!