शिवा आईएमससी प्लांट का औचक निरिक्षण किया गया

निरीक्षण के दौरान विभिन्न प्रकार की खामियां प्लांट में पाई गई

रेवाड़ी । मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाडी से सतेन्द्र कुमार, माइनिंग विभाग से खनन निरिक्षक आरजू, बिजली विभाग से निरीक्षक पवन जूनियर इंजीनियर जिला नगर योजनकार रेवाड़ी से धर्मपाल  जूनियर इंजीनियर व प्रदुषण विभाग से अंजुरानी  एससीआईबी  की संयुक्त टीम तैयार करके गांव – सहारनवास नजदीक बाईपास स्थित शिवा आईएमससी प्लांट का औचक निरिक्षण किया गया।

निरिक्षण के दौरान प्लांट पर इंजीनिगर कुलदीप हाजिर मिला। जिसकी हाजरी में प्लांट चेक किया तो कुलदीप प्लांट संचालन के संबंध में मौका पर कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। रोडी व डस्ट के लिए जिस संबंध में खनन निरिक्षक आरजू ने डस्ट का मापतोल किया तो मौके पर करीब 1500 मेट्रिक टन पड़ी रोडी व 12007 डस्ट मिली। जिस सम्बंध में बिल प्रस्तुत न किये जाने पर कार्यलय पहुंचकर फर्म को नोटीस जारी किये जाएंगे।

बिजली विभाग से जूनियर इंजीनियर पवन कुमार ने प्लांट का निरिक्षण किया तो मौके पर उक्त प्लांट पर कोई बिजली कनेक्शन विभाग द्वारा नहीं लिया गया है ना ही प्लांट पर बिजली चोरी होनी पाई गई। उक्त प्लाट पर सारा कार्य जनरेटर द्वारा किया जा रहा है।जिला नगर योजनाकार से धर्मपाल ने अपनी निरिक्षण उपरान्त बताया कि कार्यालय से रिकार्ड पैक करने उपरान्त अगर आईएमसी प्लाट के सम्बंध में कोई सीएलयू – एन ओ सी  नहीं पाई जाती है तो फर्म को नोटीस देने उपरान्त आगामी कार्यवाही की जाएगी। प्रदुषण विभाग से अंजुरानी एससीआईबी  ने एएमसी प्लांट के संबंध में कोई वैध दस्तावेज न पाये जाने पर 1 कन्वेयर बेल्ट व 2 कमप्रेशर को मौके पर ही सील किया गया। जिसके उपरान्त उक्त मामले पर सभी विभाग द्वारा अपनी लिखित रिपोर्ट अलग से प्रस्तुत की गई।

error: Content is protected !!