मुख्यमंत्री के आदेश पर जो रैम्प बनाया था,भाजपा विधायक बालकनाथ ने क्षतिग्रस्त कर दिया : विद्रोही

घटना के तीन माह बाद भी आज तक बालकनाथ के खिलाफ रेवाडी पुलिस ने कानूनी कार्रवाई नही की है : विद्रोही

रविवार को भिवाडी से आया रसायनयुक्त गंदा पानी दिल्ली-जयपुर हाईवे तक पहुंच गया। हाईवे पर एनएचएआई द्वारा बनाये जा रहे सर्विस रोड़ को इस पानी ने बनने से पहले ही फिर तोड दिया : विद्रोही

22 जनवरी 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के लाख दावों व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के गंदले पानी में उतरकर मीडिया इवेंट करने के बाद भी धारूहेडा में भिवाडी से आने वाला रसायनयुक्त गंदा पानी नही रूक रहा और धारूहेडा व आसपास के नागरिक भिवाडी से आ रहे रसासनयुक्त गंदे पानी से लगातार परेशान है। विद्रोही ने कहा कि रविवार को भिवाडी से आया रसायनयुक्त गंदा पानी दिल्ली-जयपुर हाईवे तक पहुंच गया। हाईवे पर एनएचएआई द्वारा बनाये जा रहे सर्विस रोड़ को इस पानी ने बनने से पहले ही फिर तोड दिया। सर्विस रोड़ पर तीन फुट तक पानी भर गया जिससे इस क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों व नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पडा। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले वोट बैंक की राजनीति करने मुख्यमंत्री ने रेवाडी जिले के गांवों में दरबार लगाने के अवसर पर स्वयं धारूहेडा में जाकर मीडिया इवेंट करके गंदे पानी में उतरने की नौटंकी की थी। पर परिणाम छह माह बाद भी वही ढाक के तीन पात है। 

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश पर भिवाडी से आ रहे इस गंदे पानी को रोकने धारूहेडा में जो रैम्प बनाया था, उसे भी तिजारा से भाजपा विधायक बालकनाथ ने वोट बैंक की औच्छी राजनीति खातिर क्षतिग्रस्त कर दिया और इस घटना के तीन माह बाद भी आज तक बालकनाथ के खिलाफ रेवाडी पुलिस ने कानूनी कार्रवाई नही की है। धारूहेडा में भिवाडी की ओर से आने वाला रसायनयुक्त पानी को रोकने की बजाय हरियाणा भाजपा सरकार व प्रशासन इस पर कोरी राजनीति कर रहे है। अब एनएचएआई ने कहा है कि इस गंदे पानी को मसानी बांध तक पहुंचाने अंडरग्राऊंड ड्रेन बनाने को तैयार है। सवाल उठता है कि यदि ऐसी ड्रेन बनाकर यह रसायनयुक्त पानी मसानी बांध में डाल दिया जायेगा तो मसानी बांध के आसपास रहने वाले 15-16 गांवों के लोगों का सडांध से जीना तो दूभर होगा ही, साथ में पूरे धारूहेडा क्षेत्र का भू-जलस्तर बुरी तरह से प्रभावित हो जायेगा जिससे लोगों को त्वचा व अन्य रोग होंगे। वहीं भू-जलस्तर में खतरनाक रसायन मिलने से पूरे क्षेत्र की खेती भी बर्बाद हो जायेगी। विद्रोही ने कहा कि भिवाडी से धारूहेडा की ओर आ रहे गंदे पानी को रोकने का स्थाई समाधान हो और मसानी बांध में गंदा पानी डालकर उसे सडांध का बांध न बनाया जाये। वैसे भी अब तो राजस्थान व हरियाणा दोनो में भाजपा की सरकार है, अब इस पर भाजपाई राजनीति करने की बजाय स्थाई समाधान निकाले।    

You May Have Missed

error: Content is protected !!