— पूरे देश के साथ गुरुग्राम में मनेगी महा दिवाली

— मोदी जी के आह्वान पर मंदिरों में चलाया जा रहा साफ-सफाई अभियान

गुरुग्राम। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहाकारी प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को गुरु द्रोण की नगरी गुरुग्राम सनातन हर्ष महोत्सव के रूप में सनातन के गौरव का दिवस मनाएगी। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में केवल रामलला के विग्रह की प्राण पतिष्ठा का दिन नहीं है, बल्कि यह सर्व सनान के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर है। यह अवसर पीढिय़ों के संघर्ष के बाद आया है। सदियों के तप, त्याग और संकल्प के बाद भगवान राम की कृपा से धर्मावलंबियों के गौरव के इस पाल को सहर्ष मनाने को गुरुग्राम तैयार है।

जीएल शर्मा सेक्टर पांच के श्री राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर साफ-सफाई अभियान के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने यहां करीब एक घंटे श्रमदान किया। यहां से शर्मा चार आठ मरला के मंदिर पहुंचे और यहां देर तक सफाई की।

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को सदर बाजार के हनुमान मंदिर में अयोध्या के भव्य और नव्य मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को सनातन हर्ष महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस महोत्सव के जरिए पूरा गुरुग्राम एतिहासिक पल का गवाह बनेगा। इस दिन नए भारत का आगाज हो रहा है। देश भर में मनाए जाने वाले उत्सव के जरिए विश्व को पूरी मानवता को प्रेरणा देगा।

जीएल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को सनातन हर्ष महोत्सव का का शुभारंभ सुबह नौ बजे सुंदरकांड के पाठ से होगा। तत्पश्चात प्रसिद्ध कलाकारों की ओर से भजनों के द्वारा श्री राम जी की महिमा का गुणगान होगा। 12 बजे बड़ी एलईडी स्क्रीन पर अयोध्या से रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन होगा।

error: Content is protected !!