गुरुग्राम में HSVP ने सैक्टर 22 में कड़ी ठंड में गरीबों के आशियाने तोड़े ………

भारत सारथी

गुरुग्राम, : गुरुग्राम में एचएसपीवी विभाग ने भरी ठंड में सैक्टर 22 बी के आसपास विभाग की जमीन पर बने कच्चे मकानों को जेसीबी मशीन की सहायता से धराशाही किया। जिसका लोगों ने छूट-पुट विरोध भी किया लेकिन भारी पुलिस बल को देख कर शान्त रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एचएसवीपी विभाग की सर्वे टीम ने सेक्टर 22 बी में कम्युनिटी सेंटर के पास विभाग की अधिग्रहण की गई जमीन में बने कच्चे पक्के, मकान व टीन शेड को जेसीबी मशीन से धराशाई कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया। विभाग के पटवारी एसडीओ के अनुसार बताया गया है कि उक्त जमीन काफी साल पहले अधिग्रहण हो चुकी थी। जिसमें प्लांट अलाट किए जा चुके हैं। जिसपर गांव मोलाहेडा के कुछ दबंग लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था। जिनको विभाग ने आज पुलिस फोर्स की मदद से हटाया गया है। जिसके लिए पहले ही विभाग की तरफ से मुनादी कराई जा चुकी थी।

अधिकारियों का कहना था कि यह करवाई काफी पहले होनी थी मगर गैप की पाबंदी के चलते तोड़फोड़ पर रोक लगी हुई थी, जिस कारण से विभाग अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं कर पा रहा था। वहीं तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान लोगों ने एचएसवीपी विभाग के अधिकारियों पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कड़ाके की ठंड में विभाग केवल गरीबों के आशियाने ही तोड़ रहा है ,जबकि क्षेत्र के पार्षद दफ्तर के साथ में उसके भाई और अन्य लोगों ने विभाग की कई एकड़ जमीन पर अवैध निर्माण कर मोटी वसूली कर रहे हैं, जिस पर विभाग मौन बना हुआ है। जिसकी शिकायत भी कई क्षेत्र वासियों ने उपयुक्त सहित सीएम विंडो पर भी दी हुई है,मगर आज तक अधिकारी सुविधा शुल्क के चलते दबंगो पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

लोगों ने दबी जबान में बताया कि कुछ ही दिन पहले भी विभाग ने सेक्टर 23 के एक बाहुबली दबंग रसूखदार द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए मकानों को धराशाई किया था। जिसको भी विभाग के अधिकारी सीएम के चहेते के दबाव में आकर ना मात्र की कार्रवाई कर वापस चलें गए। अब देखना यह होगा कि विभाग के अधिकारी दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जों पर पीला पंजा चलते हैं या ऐसे ही मामले में लीपापोती करके अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!