गुरुग्रामः 17 जनवरी 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 13.01.2024 को पुलिस थाना भोंडसी गुरुग्राम की पुलिस टीम को फॉरेस्ट रेंजर के माध्यम से एक सूचना गांव भोंडसी की पहाड़ी पर 01 महिला के शव पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस थाना भोंडसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर एक अज्ञात महिला मृत अवस्था में मिली। पुलिस टीम द्वारा पुलिस की सीन-ऑफ-क्राइम, एफ.एस.एल. व फिन्गरप्रिट की टीमों द्वारा घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरिक्षण कराया गया तथा आगामी कार्यवाही व मृतिका की पहचान के लिए शव को मोर्चरी, गुरुग्राम रखवाया गया। इस सम्बंध में फॉरेस्ट गार्ड की शिकायत पर थाना भोंडसी, गुरुग्राम में हत्या की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

दिनांक 14.01.2024 को मोर्चरी, गुरुग्राम में मृतिका के पति ने मृतका की पहचान अपनी पत्नी सुखी बाई पटेल पत्नी सुनील पटेल निवासी गाँव हनुमान टोरा, जिला सागर (मध्य-प्रदेश) हाल पता इंद्रा कॉलोनी बादशाहपुर, गुरुग्राम उम्र-34 वर्ष के रुप में कराई।

▪️पुलिस कार्यवाहीः उप-निरीक्षक अशोक कुमार, थाना भोंडसी, गुरुग्राम ने अपनी पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग से सम्बन्धित साक्ष्यों व तथ्यों को एकत्रित करने अपरान्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी की पहचान व उसके ठिकानों का पता लगाने के लिए विभिन्न प्रयास किए जिनके परिणामस्वरुप मृतिका की हत्या करने वाले आरोपी को कल दिनांक 16.01.2024 को नजदीक एसपीआर रोड, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान जीवन निवासी गाँव राजपुरा, जिला छतरपुर (मध्य-प्रदेश) हाल पता गांव बादशाहपुर, गुरुग्राम, उम्र-28 वर्ष के रुप में हुई, जिसे अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस पूछताछः आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी पहले मजदूरी का काम करता था जिस दौरान इसकी पहचान सुखी बाई (मृतका) से हुई थी। यह बाद में यह फलों की रेहडी लगाने लगा। दिनांक 07.01.2024 को यह सुखी बाई (मृतिका) को मंदिर दिखाने के बहाने भोंडसी की पहाड़ियों पर ले गया तथा वहां पर इसने सुखी बाई (मृतिका) के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया तो सुखी बाई (मृतिका) ने इसका विरोध करते हुए इसकी शिकायत करने की धमकी दी, जिस पर इसने पत्थर मारकर सुखी बाई की हत्या कर दी तथा मृतिका की पहचान ना हो सके इसके लिए इसने मृतिका के मुंह पर पत्थर मारकर चेहरा बिगाड़ने की भी कोशिश की।

▪️आगामी कार्यवाहीः आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!