न्यायालय के आदेश पर एएसआई पर प्राथमिक दर्ज, पुलिस ने दिया था गाड़ी चोर का साथ

एएसआई ने पुलिस चौकी से पीड़ित को धमकाया, बाहर फेंकने की हड़की दी थी

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। नारनौल महावीर चौक पुलिस चौकी में तैनात सहायक उप निरीक्षक पर गाड़ी चोरी होने पर रिपोर्ट नहीं लिखने तथा गाड़ी चुराने वाले का साथ देने का आरोप लगाया है। इस बारे में पीड़ित ने नारनौल अदालत में याचिका दायर की। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी एएसआई व चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

गांव लहरोदा के इंद्रपाल ने नारनौल न्यायालय में लगी अपनी याचिका में बताया कि उसके पास एक पिकअप गाड़ी है। उस पिकअप गाड़ी को लेकर वह गत वर्ष अक्टूबर माह में नारनौल न्यायालय में गया था । उसके साथ कुतबापुर निवासी सुंदरलाल भी था। उसने अपनी गाड़ी को नारनौल के न्यू अधिवक्ता चेंबर के मेन गेट के बाहर न्यायालय परिसर में खड़ी करके लॉक कर दी थी उसके बाद वह अंदर चले गए थे।

दोपहर बाद करीब 3 बजे वापस गाड़ी के पास आए तो उसे मौके पर गाड़ी नहीं मिली। आसपास तलाश करने पर भी उसे गाड़ी नहीं मिली। इस बारे में उसने डायल 112 पर फोन किया। डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने उसको महावीर चौकी में रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही। इसके बाद वह महावीर चौकी में गया। वहां पर उसने बताया कि उसके पास उसकी गाड़ी में रहने वाले पहले ड्राइवर दौगड़ा जाट निवासी अशोक कुमार का फोन आया था।
उसे शक की उसी ने उसकी गाड़ी को चुराया है।

इस पर पुलिस चौकी में कार्यरत एएसआई जोरा सिंह ने उसके शिकायती पत्र को पढ़कर उल्टा उसे ही धमकाया और चौकी से उठाकर बाहर फेंकने की बात कही। उसे पर ही 182 मुकदमा दर्ज करने की बात कहते हुए उसे वहां से बाहर निकाल दिया।

इसके बाद अशोक कुमार व जोरा सिंह ने उसको बार-बार धमकाया तथा शिकायत वापस लेने की भी बात कही । याचिका के बाद न्यायालय ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के पुलिस को आदेश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!