युवाओं में इतनी शक्ति है की जो राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं : महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव

हांसी / मनमोहन शर्मा

स्थानीय सुगन मेरिज प्लेस में एक युवा सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को किया गया। इसमें हांसी शहर व ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ो की संख्या में युवक व युवतियों ने हिस्सा । इस सम्मेलन में भारत माता की जय व वन्दे मातरम के नारे जमकर लगाए । कड़कती ठण्ड के बावजूद काफी क्षेत्र के गणमान्य लोग पहुंचें ।

युवा बैठक में राष्ट्रीय सनातन महासंघ के संस्थापक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भगत धन्ना सेवा समिति की प्रधान गायत्री देवी ने की।

महामण्डलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी धर्मदेव महाराज ने अपनी ओजस्वी वाणी से युवाओं को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत किया। स्वामी धर्मदेव ने अपने संबोधन में कहा कि जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहे थे। इस दौरान स्वामी धर्मदेव महाराज ने पूरे भारतवर्ष में अलख जगाते हुए भिन्न-भिन्न स्थानों पर सैकड़ो शहरों और गाँव में नशा मुक्ति अभियान,मातृ-पितृ सम्मान, देशभक्ति भावना, असहाय का सहयोग, दृढ़ अनुशासन पर चलने की प्रेरणा दी थी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष गायत्री देवी ने कहा कि युवा इस देश का भविष्य है युवा बदलेगा तो देश बदलेगा। गायत्री ने आगे कहा कि युवाओं को स्वामी जी के बताये मार्ग पर चलना चाहिए और उनके द्वारा दिये गए पंचसूत्रीय उद्देश्य पर चल कर नशा मुक्त समाज बनाने की प्रेरणा लेनी चाहिए। गायत्री ने कहा कि हम स्वामी धर्मदेव जी द्वारा बताई गई बातों का अनुसरण करते हुए उनकी आज्ञा का पालन करते हुए गांव- गांव और गली-मोहल्ले और वार्डों में जाकर उनके उपदेशों को पहचानें का कार्य करेंगे। युवा बैठक में सैकड़ो की संख्या में युवा व महिलाओं ने पहुँच कर स्वामी धर्मदेव महाराज का आशीर्वाद लिया और उनके प्रवचन सुनें।

युवा बैठक में बलकेश प्रधान नेहरू कॉलेज,नरेंद्र, गजेंद्र, सुरेश, अंकित, विक्रम, अजय, अनिल, विशाल, कुलदीप, सुंदर, मोनू, केशव, चंद्रभान, कमलेश, बिमला, संतरों, कृष्णा, मनदीप, मोहित, आलोक, प्रवीण, प्रदीप साहिल, गौतम, लव, कुश, संदीप, अमित, बीरभान, ममता, योगेश, मंजू, रानू, मनदीप, जोगिंद्र पातड़ और श्रीमती कृष्णा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!