साईबर अपराधों के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से गुरुग्राम पुलिस द्वारा साईबर शुभांकर   

साईबर ताऊ के रूप में एएसआई ने साईबर अपराधों से बचने को जागरूक किया

साईबर अपराधों व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मुद्दे पर विस्तार पूर्वक चर्चा 

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम  06 जनवरी  । सिद्धांत जैन पुलिस उपायुक्त दक्षिण गुरुग्राम के मार्गदर्शन व  विपिन अहलावत, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के नेतृत्व में गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित करके आमजन को साईबर अपराधों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

इसी कड़ी में शनिवार को गुरुग्राम साईबर पुलिस टीम व सीएसओ की टीम द्वारा बालिस प्रीमियर गुरुग्राम में हरियाणा ग्रोथ समिट के दौरान साईबर अपराधों की पहचान व रोकथाम के उद्देश्य से साईबर शुभांकर साईबर ताऊ को प्रमोट किया गया।

 कार्यक्रम के दौरान साईबर एक्सपर्ट्स द्वारा साईबर अपराधों व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मुद्दे पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इस दौरान साईबर अपराधों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से साईबर ताऊ को प्रमोट किया गया। साईबर ताऊ का उद्देश्य लोगों के बीच साईबर अपराधों तथा उनसे बचने के तरीकों के बारे में जागरूकता फैलाना है।

 इस कार्यक्रम के दौरान साईबर ताऊ ने लोगों को साइबर अपराधों से बचने का संदेश दिया तथा साईबर अपराधों का शिकार होने पर तुरंत 1930 पर कॉल करने या अपने नजदीकी साईबर थाना में रिपोर्ट करने का संदेश दिया। इस दौरान गुरुग्राम साईबर पुलिस टीम से एएसआई  अशोक, साई पीएसआई लोकेश, पीएसआई कमलगिरी व साईबर ताऊ के रूप में एएसआई विनोद तथा सीएसओ की टीम ने साईबर अपराधों व उनसे बचने के तरीकों के बारे में जागरूक किया।

error: Content is protected !!