मैंने फरूखनगर ब्लॉक में सरकारी कॉलेज, अस्पताल व बाईपास बनाया

गुरूग्राम : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। 2014 से पहले के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने जिलों में विकास कराया, जबकि सूबे के मुखिया मनोहर लाल ने प्रदेश में समान विकास किया। जिसके चलते अहीरवाल क्षेत्र का चहुमुखी विकास हुआ है।

राव नरबीर सिंह बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में जन संपर्क अभियान के तहत बुढेडा, सुल्तानपुर व धानावास में लोगो को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा इलाके के विकास की राजनीति की है। 2014 से 2019 के बीच लोक निर्माण मंत्री रहते हुए क्षेत्र का विकास पूरी ईमानदारी के साथ किया। पहले की सरकारों में विकास के मामले में उपेक्षित रहे फरूखनगर ब्लॉक के गांव का विशेष ध्यान रखा गया। हर गांव में तेजी से विकास कार्य कराए गए। उन्होंने कहा कि फरूखनगर ब्लॉक के लोगो की मांग पर बाईपास बनाया गया। जिससे आज गुरूग्राम और फरूखनगर के बीच यातायात काफी सुगम हुआ है। फरूखनगर ब्लॉक में सरकारी कॉलेज और अस्पताल बनाने की मांग भी मैंने ही पूरी की।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि पूरे हरियाणा का 62 से 68 प्रतिशत रेवेन्यु देने वाले गुरुग्राम में विकास के बहुत परियोजनाओं पर काम हुआ है। मैंने अपने मंत्री काल में 9600 करोड की लागत से बने द्वारका एक्सप्रेस-वे को मंजूर कराया था। लोक निर्माण मंत्री रहते हुए मैंने सोहना एलिवेटिड हाइवे सहित अनेक सडक परियोजनाओं को मंजूरी दिलाकर गुरूग्राम को जाम की समस्या से राहत दिलाई।

पूर्व मंत्री ने लोगों से सहयोग और समर्थन की अपील करते हुए कहा कि जाति के आधार पर नहीं बल्कि काम के आधार पर मतदान करना चाहिए। यदि आप लोगों को यह लगता है कि राव नरबीर सिंह ने विकास कराया है, तो आगामी चुनाव में मेरा साथ दे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने सबका साथ-सबका विकास किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूती के साथ आगे बढ रहा है। न केवल देशवासियों का अपितु विश्व पटल पर भी भारत के प्रति लोगों का भरोसा मजबूत हुआ है। मोदी ने नामुमकिन कार्य को मुमकिन करके दिखाया है। उन्होंने दावा किया कि देश-प्रदेश में मोदी-मनोहर के नेतृत्व में तीसरी बार जनहित की सरकार बननी तय है।

इस मौके पर जिला पार्षद मनोज यादव, पूर्व जिला पार्षद अजीत यादव, सोनू सरपंच बुढेडा, कैप्टन राजेन्द्र, परमानंद यादव, सुधीर नंबरदार, कृष्ण दहिया, रामफल वाल्मिकी, अशोक चौहान, सीमा चौहान सरपंच, सौमबीर सिंह, राकेश सरपंच सुल्तानपुर, सुशील सरपंच, इंद्र सरपंच, बिमलेश चौहान पंच, मंजू यादव, पूनम शर्मा, रविन्द्र यादव, कमलचंद प्रधान, पार्षद उदयवीर, नवीन यादव सरपंच धानावास, वीरेन्द्र चेयरमैन, शशि यादव हाजीपुर, देवेन्द्र सिंह शिकोहपुर, नीरज यादव फाजिलपुर, पोलजीत यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव फाजिलपुर, पार्षद कुलदीप यादव, पार्षद ब्रहम यादव, पार्षद धर्मवीर, शेर सिंह सरपंच, राजबीर चौहान, मदन रोहिल्ला, रामू नागपाल, कृष्ण दहिया, रामौतार शर्मा, दुल्लीचंद पहलवान, दौलतराम मंडल अध्यक्ष, अशोक यादव, कवि यादव, सुंदर लाल, देवेन्द्र यादव, अजीत यादव, गंगाराम, पंडित जयकिशन, यशपाल, कुलदीप, यशवीर, संतोष, मंजू, रेनू, सुमन, जिले सिंह, हरिन्द्र यादव, चंदन, शीशपाल, दयानंद, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!