ताजीपुर में धौलेड़ा सड़क मार्ग की बजाए साइड में बना दिया अंडरपास, ग्रामीण भयभीत ….

अंडरपास देगा हादसों को निमंत्रण, ग्रामीणों ने कि दोबारा बनाए जाने की मांग 

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाए जा रहे लॉजिस्टिक हब सड़क मार्ग में गांव ताजीपुर में धौलेड़ा क्रॉसिंग सड़क मार्ग पर फ्लाईओवर का अंडरपास साइड में बना दिया गया है, जिस कारण धौलेड़ा सड़क मार्ग अब आरपार सीधे तौर पर दिखाई नहीं देता, जबकि फ्लाईओवर के अंडरपास पर बिल्कुल 90 डिग्री के कोण पर मुड़ना पड़ता है। इस कारण यह अंडरपास ग्रामीणों को खतरनाक हादसे का प्वाइंट नजर आने लगा है तथा उनका तर्क है कि यहां पर सड़क हादसे बढ़ेंगे। इससे ग्रामीण भयभीत हैं। इसलिए धौलेड़ा सड़क मार्ग वाली जगह पर नया अंडरपास बनाया जाना चाहिए, ताकि खतरनाक मोड़ से बचा जा सके और सड़क अंडरपास के अंडर आरपार सीधे दिखाई दे सके और आमने-सामने की सीधी टक्कर से बचा जा सके।

बता दें कि लोक निर्माण विभाग इन दिनों गांव ताजीपुर में अधूरे लॉजिस्टिक मार्ग को पूरा करने में लगा हुआ है। यहां पर जमीन को लेकर पंचायत से एचएसआईडीसी का विवाद था, जो अब पंचायत विभाग के निदेशक के हस्तक्षेप के बाद विवाद तो निपट गया है, लेकिन नई समस्या खड़ी हो गई है। यहां पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर में अंडरपास धौलेड़ा सड़क मार्ग पर बनाने की बजाए उससे कुछ हटकर बना दिया गया है। इस कारण जब लोग नारनौल की तरफ से धौलेड़ा मार्ग पर जाते हैं तो अंडरपास के नीचे एकदम से 90 डिग्री पर मुड़ना पड़ता है तथा फ्लाईओवर के कारण सामने का कुछ भी दिखाई नहीं देता है। इस कारण इस अंधे मोड़ को लेकर ग्रामीणों को परेशानी हो गई है। जब फ्लाईओवर अधूरा था, तब लोग अंडरपास से निकलने की बजाए धौलेड़ा सड़क मार्ग की पहले से बनी सड़क पर सीधे आसानी से निकल जाते थे, लेकिन अब फ्लाईओवर का निर्माण शुरू करने के चलते यह मार्ग बंद कर दिया गया है तथा लोगों को अंडरपास के नीचे से गुजरना पड़ रहा है। जिस कारण यहां हमेशा हादसों का डर बना रहता है।

फिलहाल फ्लाईओवर के कारण यहां की सड़क टूटी पड़ी है और टूटी सड़क में वाहन धीमी गति से चलते हैं और धीमी गति के कारण वाहन एक-दूसरे से बचकर निकल जाते हैं, लेकिन जब फ्लाईओवर एवं सड़क पूरे हो जाएंगे, तब वाहनों की स्पीड बढ़ जाएगी और अंडरपास के नीचे हमेशा हादसों का खतरा बना रहेगा।

खातौली निवासी शमशेर सिंह यादव, जिलेसिंह नंबरदार, कंवर सिंह यादव, लखपत नंबरदार, सुनील पंच, विक्रम सरपंच, अजय यादव एवं विजय सिंह आदि ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास एकदम गलत बनाया गया है। यह अंडरपास धौलेड़ा वाली सड़क पर ही होना चाहिए था, ताकि वाहन एक-दूसरे को दूर से दिखाई दे जाते, लेकिन अब अंडरपास में एकदम से 90 डिग्री पर मुड़ना पड़ता है तथा सामने से कुछ दिखाई भी नहीं देता है। इस कारण यहां हादसों का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार से मांग की कि फ्लाईओवर के नीचे एक और अंडरपास बनाया जाए, ताकि अंडरपास पार करने में कोई दिक्कत न आए तथा हादसों का खतरा भी टल सके।

You May Have Missed