लघु सचिवालय में धरना देकर की नारेबाजी, तीन दिन तक काम का करेंगे बहिष्कार

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। द रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो संगठन हरियाणा की नारनौल इकाई द्वारा जिला के पटवारी व कानूनगो ने लघु सचिवालय में धरना दिया। धरना देकर उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए तथा प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिला भर के पटवारी उपस्थित रहे।

द रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो संगठन के प्रधान सुनील तंवर व सचिव राकेश कुमार ने बताया कि आज जिला महेंद्रगढ़ के सभी पटवारी कानूनगो व कार्यालय कानूनगो ने लघु सचिवालय में धरना दिया है। उन्होंने बताया कि यह धरना तीन दिन तक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य सरकार द्वारा वेतन वृद्धि को लेकर जारी किए गए नोटिफिकेशन में वेज की विसंगतियों को दूर करवाना है।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन में पटवारी का बढ़ा हुआ वेतन 25 जनवरी 2023 से लागू किया गया है। जबकि संगठन की मांग है कि बढ़े हुए वेतन को 1 जनवरी 2016 से लागू किया जाए।

संगठन के जिला सचिव राकेश यादव ने बताया कि उक्त नोटिफिकेशन के 1 जनवरी 2016 से नोटिफाई व 25 जनवरी 2013 में वास्तविक रूप से लागू करने से सरकार पर प्रतिवर्ष लगभग 9 करोड़ 50 लाख रुपए का अतिरिक्त भार पूरे प्रदेश में आएगा। जो प्रशासन के महत्वपूर्ण विभाग के लिए लगभग न के बराबर है।

वित्त विभाग द्वारा इस बारे में अपनी अनुशंसा किए जाने व सरकार द्वारा बार-बार आश्वासन दिए जाने के उपरांत भी कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक धरने को राज्य कर्मचारियों की दिशा निर्देश पर अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील किया जा सकता है।

इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कौशल कुमार यादव ने बताया कि पटवार एवं कानूनगो संगठन सर्व कर्मचारी संघ का महत्वपूर्ण अंग है। संगठन के इन कर्मचारियों की मांगे जायज है। जिस पर सरकार को जल्द ध्यान देना चाहिए। इस मौके पर अनेक पटवारी, कानूनगो व सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!