पारिवारिक जमीनी विवाद में गोली मारकर हत्या करने के मामले में 02 और आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्रामः 28 दिसम्बर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 31.07.2018 को थाना सदर, गुरुग्राम में एक सूचना गोली लगने से घायल होकर अस्पताल में दाखिल हुए रामकरण नामक व्यक्ति की मृत्यु होने के संबंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर थाना सदर गुरुग्राम की पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, जहां पर मृतक की पत्नी ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 31.07.2018 रात करीब 10 बजे घर से प्लाट की तरफ जाते समय रास्ते में अज्ञात व्यक्तियों ने इसके पति को गोली मार दी, गोली लगने के कारण इसके पति की मौत हो गई। इस शिकायत परर थाना सदर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪पुलिस कार्यवाही: प्रबंधक थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान मुन्ना पंडित व विकास उर्फ विक्की के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी मुन्ना पंडित को दिनांक 25.12.2023 को गुरुग्राम से तथा आरोपी विकास को दिनांक 26.12.2023 को फरुखनगर, गुरुग्राम से काबू किया गया।

▪आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण:

  1. मुन्ना पंडित निवासी बड़ा बाजार गोवर्धन, जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र-37 वर्ष।
  2. विकास उर्फ विक्की निवासी गांव इस्लामपुर, गुरुग्राम, उम्र-30 वर्ष।

▪पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी मुन्ना पंडित उपरोक्त अभियोग की वारदात के मुख्य साजिशकर्ता/आरोपी नितिन उर्फ निक्की से जेल में मिला था, जहां इन्होंने रामकरण (उपरोक्त अभियोग में मृतक) को मारने की योजना बनाई तथा इसके लिए नितिन ने मुन्ना पंडित को 20 लाख रुपए देने का करार किया था, जिनमें से 07 लाख रुपए मुन्ना पंडित को दिए भी जा चुके थे। मुन्ना पंडित ने हत्या करने के लिए अपने अन्य आरोपियों का इंतजाम किया। उपरोक्त अभियोग में मुख्य साजिशकर्ता/आरोपी नितिन उर्फ निक्की उपरोक्त अभियोग में मृतक रामकरण का भतीजा है और उपरोक्त आरोपी विकास उर्फ विक्की इसका (नितिन) भाई है। पारिवारिक जमीनी विवाद के चलते नितिन ने अपने उपरोक्त व अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था।

▪ आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड: आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी मुन्ना पंडित के खिलाफ चोरी करने के संबंध में 18 अभियोग फरीदाबाद में अंकित है तथा आरोपी विकास उर्फ विक्की के खिलाफ हत्या के प्रयास के संबंध में 01 अभियोग थाना सदर, गुरुग्राम में अंकित है।

▪अभियोग में कुल गिरफ्तारीः पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में अब तक मुख्य आरोपी सहित कुल 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

▪आगामी कार्यवाही: अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!