चोरी की वारदातों का अंजाम देने वाले व पुलिस टीम पर हमला करने वाले 03 आरोपी काबू …..

गुरुग्रामः 28 दिसम्बर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण व पुलिस कार्यवाही: दिनांक 22.12.2023 को थाना बजघेडा गुरुग्राम की पुलिस टीम को थाना क्षेत्र की राईडर के माध्यम से एक सूचना 04 संदिग्ध व्यक्तियों के बाईक पर आने के संबंध में प्राप्त हुई। पुलिस टीम द्वारा सूचना में बताए गए संदिग्ध बाईक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो चारों व्यक्ति भागने लगे। इस दौरान आरोपियों को पकड़ते समय एक व्यक्ति ने पुलिस टीम के एक पुलिसकर्मी पर नुकीली चीज से वार किया जिसमें पुलिस कर्मचारी को चोट लगी। इस दौरान पुलिस टीम द्वारा 02 आरोपियों को काबू कर लिया, जिनकी पहचान बिजेंद्र उर्फ कोकी व कर्मबीर के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियों के तीसरे साथी को भी लाखन माजरा, रोहतक से काबू किया गया, जिसकी पहचान हरकेश के रूप में हुई। आरोपियों द्वारा पुलिस टीम पर हमला करने पर थाना बजघेडा, गुरुग्राम में आरोपियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण:

  1. बिजेंद्र उर्फ कोकी निवासी गांव सिंहपुरा, जींद उम्र-33 वर्ष।
  2. कर्मबीर निवासी नजदीक रामकृष्ण धर्मशाला सिलारा मोहल्ला, रोहतक, उम्र-24 वर्ष।
  3. हरकेश निवासी गांव कबूलपुर रिटोली, रोहतक, उम्र-21 वर्ष।

▪ पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी बिजेंद्र व कर्मबीर अक्टूबर माह में ही जेल से बाहर आए थे तथा जेल से बाहर आते ही चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने में पुनः सक्रिय हो गए। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि ये धुन्ध/कोहरे का फायदा उठाकर गुरुग्राम के विभिन्न स्थानों पर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने फिराक में घुम रहे थे , इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा इन्हें काबू कर लिया। आरोपियों ने थाना बजघेडा व थाना पालम विहार के क्षेत्र से चोरी करने की 04 वारदातों को अंजाम देने का भी खुलासा किया है।

▪ आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड: उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ विभिन्न अपराधिक वारदातों के तहत करीब 03 दर्जन अभियोग विभिन्न थानों में अंकित है।

▪आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करते आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!