विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को पहुंची गांव नौरंगपुर और नवादा

– यात्रा में 1600 से ज्यादा लोगों ने की शिरकत

23 दिसंबर, मानेसर। विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को मानेसर नगर निगम क्षेत्र के गांव नौरंगपुर और नवादा फतेहपुर पहुंची। इस दौरान 1600 से ज्यादा लोगों ने कार्यक्रम में पहुंचकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली। शनिवार को पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त सतीश यादव और संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार ने विधायक का स्वागत किया।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने आमजन के बीच जमीन पर बैठकर सरकार की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को सुना। इसके बाद विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले 9 से अधिक वर्षों से आम लोगों के लिए समर्पित है। आमजन सरकार की योजनाओं से पूरी तरह संतुष्ट है। सरकार ने गरीब तबके को मुख्यधारा में लाने के लिए बहुत सी योजनाएं शुरू की है। इन योजनाओं की जानकारी  आमजन तक पहुंचाने के लिए सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद को जरिया बनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने संकल्प लिया है कि हर हाल में लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करना है। इतना ही नहीं प्रदेश और देश की जनता ने भी सरकार के इस संकल्प को महसूस किया है।

आमजन मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों से संतुष्ट है और जनता ने भी ठान लिया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में श्री नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है। इससे पूर्व विधायक ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टाॅलों का अवलोकन किया और भारत को विकसित और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ दिलवाई। गांव नौरंगपुर में कार्यक्रम के दौरान 824 लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। जिनमें से 485 पुरूष, 339 महिलाएं और 84 बच्चे शामिल रहे। करीब इतनी ही संख्या गांव नवादा फतेहपुर में रही।

इस दौरान जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरोगी हरियाणा योजना में 67 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। 25 लोगों ने चिरायु योजना का लाभ लिया। सेवा कैंप की स्टाॅल पर 21 लोगों ने आवेदन किया। परिवार पहचान पत्र स्टाॅल पर 182 लोगों ने अपनी फैमिली आईडी दुरूस्त करवाई। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 231 आवेदकों ने लोन के लिए आवेदन किए।

error: Content is protected !!